Home /News /chhattisgarh /

बेटों ने कराई मां की 6 शादियां, सुहागरात के बाद दूल्हे को लूटकर हो जाते थे फरार

बेटों ने कराई मां की 6 शादियां, सुहागरात के बाद दूल्हे को लूटकर हो जाते थे फरार

छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. फिल्मी अंदाज में ये लूट और ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. दोनों आरोपी अपनी मां की शादी करवाकर दूल्हे पक्ष को लूटते थे. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों ने अपनी मां की शादी इंदौर, देवास, जयपुर, कोटा, बिलासपुर, दुर्ग के अलग-अलग व्यक्तियों से करवाई. शादी के बाद वे दूल्हे को ठगकर या लूटकर फरार हो जाते थे.

अधिक पढ़ें ...

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने शादी कर धोखाधड़ी करने के मामले में एक गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. 2 बेटे अपनी मां के साथ मिलकर ये गिरोह चला रहे थे. फिल्मी अंदाज में ये ठगी और लूट की वारदात को अंजाम देते थे. ठगी और लूट के इरादे से दोनों बेटों ने अपनी मां की 6 शादियां कराईं. ज्यादातर मामलों में ये सुहागरात के बाद ही दूल्हे और उसके परिवार वालों को लूटकर फरार हो जाते थे. जबकि बिलासपुर में दर्ज एक मामले में शादी के 22 महीने में आरोपियों ने दूल्हे पक्ष को अपनी ठगी का शिकार बनाया. बिलासपुर पुलिस ने आरोपी दोनों बेटों को मध्य प्रदेश के सागर से गिरफ्तार किया है. गैंग की मुख्य सरगान उनकी लूट व ठगी के मामले में पहले से राजस्थान की जेल में बंद है.

बिलासपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 78 वर्षीय मुंशी लाल पस्टारिया द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष शिकायत दी गई थी. उन्होंने बताया था कि वर्ष 2016 में अपने विवाह संबंधी विज्ञापन उन्होंने समाचार पत्र में दिया था. विज्ञापन के आधार पर अनावेदिका आशा शर्मा उर्फ आरती पिता इंद्राणी शर्मा उम्र 48 वर्ष निवासी आरटीओ कार्यालय के पास जिला सागर द्वारा मोबाइल फोन के जरिए संपर्क किया गया. दोनों के बीच परिचय बढ़ा तो 4 दिसंबर 2016 को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आशा शर्मा से भोपाल में विवाह सम्पन्न हुआ. शादी के बाद अनावेदिका करीबन 22 माह तक उसके 2 रिश्तेदार राहुल शर्मा व आशीष शर्मा के साथ संपर्क में रही.

जमीन छुड़वाने के नाम पर ठगी
शिकायत के मुताबिक मुंशीलाल का विश्वास हासिल कर आशा ने जमीन के दस्तावेज छुडवाने एवं विभिन्न प्रकार के बहानेबाजी कर 13,69,000 रुपये नगदी, सोने चांदी के आभूषण किमती करीबन 65000 रुपये व उसके स्वामित्व के अल्टो कार क्रमांक सीजी 10 एएफ 1207 किमती करीबन 100000 रुपये लेकर फरार हो गई. पुलिस के मुताबिक आवेदक के शिकायत जांच पर से आरोपीगणों के विरुद्ध उपरोक्त अपराध धारा सदर का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया. मामले में लगातार आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी. आरोपी बार बार अपना पता ठिकाना बदलते रहे.

चार सदस्यीय टीम ने की जांच
वरिष्ठ नागरिक के साथ हुये धोखाधाडी को अपराध समीक्षा मीटिंग के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारूल माथूर द्वारा गंभीरता से लेकर सीएसपी सरकंडा स्नेहिल साहू को आरोपीगणों के गिरफ्तारी के संबंध में दिशा निर्देश दिया गया. पुलिस कप्तान के दिशा निर्देश का पालन करते हुये स्नेहिल साहू द्वारा सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी के हमराह चार सदस्यी टीम का गठन किया गया. टीम को पता चला कि आरोपीया आशा शर्मा को राजस्थान के कोटा थाना दादावाड़ी के अपराध क्रमांक 331 / 2021 धारा 420 , 406 , 506 , 120 बी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. तब टीम द्वारा आशा शर्मा के साथियों का पतातलाश किया गया जो सागर मध्य प्रदेश में छुपे होने की खबर मुखबिर से मिली. इसके बाद टीम ने वहां पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार किया.

बेटों ने किया खुलासा
बिलासपुर पुलिस के मुताबिक आरोपी आशीष शर्मा व राहुल शर्मा को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर आशा शर्मा को अपने मां होना बताया. आशा शर्मा के द्वारा अभी तक 6 लोगों से शादी कर धोखाघाडी करना उन्होंने कबूल किया. बिलासपुर निवासी मुंशीलाल पस्टारिया से भी धोखाधड़ी कर भागने की बात कबूल करने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से अल्टो कार, आशा शर्मा का हस्ताक्षर किया हुआ भारतीय स्टेट बैंक का 3 नग चेक जिसमें कुल रकम 1,55,000 रुपये अंकित है, को जब्त किया गया.  पूछताछ में पता चला कि आरोपिया आशा शर्मा अपने दोनों आरोपी बेटों के सहयोग से मध्य प्रदेश के इन्दौर , देवास, छत्तीसगढ़ के दुर्ग, राजस्थान के जयपुर के लोगों से भी शादी कर धोखाधड़ी किए हैं.

Tags: Bilaspur news, Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर