लाइव टीवी

मोबाइल फोन की चोरी में करते थे बच्चों का इस्तेमाल, फिर बेचने जाते थे नेपाल

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: September 16, 2019, 1:39 PM IST
मोबाइल फोन की चोरी में करते थे बच्चों का इस्तेमाल, फिर बेचने जाते थे नेपाल
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस ने मोबाइल फोन चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. सांकेतिक फोटो.

बिलासपुर (Bilaspur) के सिविल लाइन पुलिस (Civil Line Police) ने अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह को लेकर खुलासा किया.

  • Share this:
बिलासपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में पुलिस (Police) ने मोबाइल फोन चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह (Gang) का पर्दाफाश किया है. पुलिस का दावा है कि गिरोह के लोग मोबाइल फोन (Mobile Phone) की चोरी में बच्चों का इस्तेमाल करते थे. बच्चों को सब्जी मार्केट सहित अन्य भीड़ भाड़ वाले इलाकों में भेजकर उनसे मोबाइल फोन की चोरी करवाई जाती थी. इसके बाद मोबाइल फोन को बेचने के लिए दूसरे देश नेपाल जाया करते थे. चोरी की मोबाइल फोन को नेपाल में बेचा जाता था.

बिलासपुर (Bilaspur) के सिविल लाइन पुलिस (Civil Line Police) ने अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह को लेकर खुलासा किया. मीडिया से चर्चा में बीते रविवार को पुलिस ने खुलासा किया. पुलिस के मुताबिक गिरोह के सदस्य अलग-अलग जिलों में मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. शहर की सब्जी मंडी, कपड़ा बाजार व ट्रेन सहित व्यस्ततम इलाकों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था. सिविल लाइन पुलिस ने 7 सदस्यीय चोर गैंग को धर दबोचा है.

झारखंड का रहने वाला है सरगना
बिलासपुर के एडिशनल एसपी ओपी शर्मा ने बताया कि गिरोह का सरगना झारखंड का रहने वाला है. सरगना सूरज मंडल, दिलीप चौधरी और राजेश चौधरी मिलकर यह रैकेट चलाते थे. बच्चों से मोबाइल फोन की चोरी करवाई जाती थी. बच्चे जैसे ही मोबाइल फोन की चोरी करते थे, वैसे ही दूसरे साथी को देकर कपड़े बदलकर रेलवे स्टेशन चले जाते थे. यहां से वापस अपने राज्य झारखंड चले जाते थे. यह गिरोह बिलासपुर, रायपुर, कोरबा एवं जांजगीर चांपा में कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. मोबाइल फोन को बेचने के लिए नेपाल जाते थे. आरोपियों से करीब 7 लाख रुपये के कीमत के मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: 'नक्सलगढ़' में ऐसा स्कूल, जहां भविष्य ही नहीं जान भी खतरे में डालकर पढ़ाई करते हैं बच्चे 

ये भी पढ़ें: OLX पर सामान खरीददारी से सावधान! यहां बेचने वाले के साथ खरीदने वाला भी हुआ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 1:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...