लाइव टीवी

झाड़ियों में लावारिस हालत में रोता मिला नवजात शिशु, लोगों ने कहा चमत्कार

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: November 20, 2019, 7:14 AM IST
झाड़ियों में लावारिस हालत में रोता मिला नवजात शिशु, लोगों ने कहा चमत्कार
नवजात शिशु के मिलने पर लोगों ने बताया चमत्कार (सांकेतिक तस्वीर)

बिलासपुर (Bilaspur) जिले के रतनपुर क्षेत्र में नवजात शिशु (Newborn Baby) के लावारिस हालत (Unclaimed condition) में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगड़ (Chhattisgarh) में बिलासपुर (Bilaspur) जिले के रतनपुर क्षेत्र में नवजात शिशु (Newborn Baby) के लावारिस हालत (Unclaimed condition) में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. दरअसल, मंगलवार को भैरव जयंती के मौके पर भैरव बाबा मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं (Devotees) की भीड़ जुटी थी. इसी दौरान भैरो बाबा मंदिर के पीछे दुल्हरा तालाब के पास झाड़ियों से किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी.

लिहाजा, झाड़ियों के पास जाकर देखा तो वहां लावारिस हालत में पड़ा एक नवजात शिशु रो रहा था. उसके आसपास कोई भी मौजूद नहीं था. लोगों को संदेह हुआ कि किसी ने बच्चे को झाड़ियों में छोड़ दिया है.

खतरे से बाहर बच्चा

इसके बाद लोगों ने तत्काल इसकी सूचना रतनपुर पुलिस को दी. पुलिस के मौके पर पहुंचने पर बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर में भर्ती कराया गया. डॉक्टर द्वारा प्राथमिक जांच के बाद बताया कि नवजात शिशु लड़का है. उसका स्वास्थ्य खतरे से बाहर है.

लावारिस-unclaimed
खतरे से बाहर बच्चा


जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही बच्चे के मां-बाप व परिजनों को ढूंढने में जुट गई है. पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों में पता लगाया जा रहा है कि झाड़ियों में मिला बच्चा किसका है.भैरव जयंती पर बच्चे मिलना बाबा का आशार्वाद है

डॉक्टरों के मुताबिक नवजात की उम्र करीब 5 से 6 दिन की है. इस नवजात शिशु को इस तरह से झाड़ियों में कौन रखकर गया यह पता लगाया जा रहा है. बहरहाल, अगर समय पर लोग झाड़ियों के पास नहीं पहुंचते तो फिर बच्चे की स्थिति बिगड़ भी सकती थी. भैरव जयंती के दिन बच्चे के इस तरह झाड़ियों में मिलने को लोग चमत्कार और भैरव बाबा का आशीर्वाद बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने की आधा दर्जन ग्रामीणों की पिटाई, पुलिस ने की दवाई

ये भी पढ़ें:- बिलासपुर में डेंगू का कहर जारी, 31 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 7:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर