Home /News /chhattisgarh /

मंदिर तोड़ने पहुंचे निगम के अफसर तो लोग चक्काजाम कर सड़क पर ही पढ़ने लगे हनुमान चालिसा

मंदिर तोड़ने पहुंचे निगम के अफसर तो लोग चक्काजाम कर सड़क पर ही पढ़ने लगे हनुमान चालिसा

बिलासपुर में नगर पालिक निगम के कुछ अधिकारियों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प भी हुई.

बिलासपुर में नगर पालिक निगम के कुछ अधिकारियों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प भी हुई.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में सिम्स रोड पर स्थित मंदिर हटाने को लेकर विवाद हुआ.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में सिम्स रोड पर स्थित मंदिर हटाने को लेकर विवाद हुआ. बीते बुधवार को विवाद इतना बढ़ गया कि लोगों ने मंदिर के बचाव में सड़क पर बैठकर चक्काजाम कर दिया. वहीं हनुमान (Hanuman) चालीसा पढ़कर अपने भगवान (God) और मंदिर की रक्षा करने का दावा किया. सिम्स अस्पताल के करीब एक मंदिर है, जिसे नगर पालिक निगम का अमला तोड़ने पहुंचा था, लेकिन लोगों के विरोध और प्रदर्शन के बाद निगम अमले को खाली हाथ लौटना पड़ा. इस बीच काफी देर तक सड़क जाम रही और प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा मचाया.

बिलासपुर (Bilaspur) में नगर पालिक निगम (Municipal corporation) के कुछ अधिकारियों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प भी हुई. लिहाजा मौके पर पुलिस (Police) पहुंच गई और पुलिस बल ने हिदायत देते हुए प्रदर्शनकारियों को सड़क से तो हटा दिया, लेकिन शहर के एडिशनल एसपी ओपी शर्मा ने इस विषय पर ज्यादा कुछ नहीं कहने की बात कहते हुए यह साफ कर दिया कि उनका काम भीड़ हटाना था सो उन्होंने वह कर दिया है.

दूसरे मंदिर में पूजा कर रहे थे विधायक
एक तरफ जहां निगम अमला सिम्स के पास मंदिर तोड़ने पहुंचा था. वहीं दूसरी तरफ स्थानीय विधायक शैलेष पांडेय, महापौर शहर के एक मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे थे, लोग जहां मंदिर की बचाव ने सड़क पर उतर आए थे तो वहीं दूसरी तरफ इस पूरे मामले में घटनास्थल पर मौजूद मेयर रामशरण यादव ने भी अपना पक्ष रखा. मेयर यादव का कहना है कि मंदिर तोड़े जाने का निर्णय जिला प्रशासन का है. मामला हाई कोर्ट में भी है. लिहाजा वह नहीं जानते कि भविष्य में इस विरोध प्रदर्शन और हंगामे का क्या स्वरूप होगा. फिलहाल उन्होंने मंदिर की स्थापना के लिए एक नारियल फोड़कर जगह को चिन्हित कर दिया है.

ये भी पढ़ें:
गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को बताया फिसड्डी, CM भूपेश ने दिया ये जवाब 

छत्तीसगढ़: वोट के लालच में प्रत्याशी ने बांटे थे गिफ्ट, हार पर बौखलाया तो वोटर्स ने लौटाए सामान 

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Muktinath Temple

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर