बिलासपुर में विभिन्न संगठनों ने किया विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

बिलासपुर जिले में 14 जून को मनाए जाने वाले विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर आज विभिन्न समाज सेवी संगठनों ने मिलकर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया है.

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2018, 5:06 PM IST
बिलासपुर में विभिन्न संगठनों ने किया विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन
Image Source- Twitter
Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2018, 5:06 PM IST
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में 14 जून को मनाए जाने वाले विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर आज विभिन्न समाज सेवी संगठनों ने मिलकर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया है. इसे लेकर जिले में आयोजनकर्ताओं ने बीते बुधवार को एक प्रेसवार्ता ली थी.

इस बारे में आयोजनकर्ताओं ने बताया कि फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी, हैंड्स ग्रुप, इंडोर गेम्स अकादमी, बिलासपुर डिस्ट्रिक्ट टेबल टेनिस, बैंकर्स क्लब बिलासपुर, यूथ छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स, टीचर हूं इंस्पायर, जेसीसी MBA कोचिंग को साथ में सम्मिलित कर एरिना एनिमेशन और पिनाकल डिजाइन अकादमी के एकता ब्लड बैंक के सहयोग से यह आयोजन किया गया है.

आपको बता दें कि यह संगठन पहले अलग-अलग अवसरों पर होने वाले रक्तदान शिविर का आयोजन करते थे, जहां अधिक एनर्जी लगती थी और 30 से 40 यूनिट ही ब्लड एकत्र हो पाता था. इसी को देखते हुए इस बार एक साथ मिलकर आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 300 यूनिट का लक्ष्य रखा गया है. इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को आवश्यकता पड़ने पर ब्लड मिल सकेगा.

आयोजनकर्ता संदीप गुप्ता ने कहा कि हर साल 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है. हर साल वे इस दिन विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं. उन्होंने कहा कि शहर में विभिन्न संस्थान द्वारा ऐसा हर साल किया जाता है.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर