रिश्वत के बगैर काम नहीं करता था पटवारी, ACB ने 19 हजार रुपये लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

News18 Chhattisgarh
Updated: August 21, 2019, 8:24 PM IST
रिश्वत के बगैर काम नहीं करता था पटवारी, ACB ने 19 हजार रुपये लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के​ बिलासपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो ने पटवारी को बुधवार को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

आरोपी पटवारी (Patwari) पर आरोप है कि वो बगैर रिश्वत लिए कोई काम नहीं करता था. इसके चलते क्षेत्र के लोग परेशान रहते थे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के​ बिलासपुर (Bilaspur) में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने पटवारी को बुधवार को रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पटवारी जमीन बंटवारे के लिए कागजात तैयार करने के एवज में 19 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) मांगी थी. एसीबी योजना बनाकर आरोपी पटवारी (Patwari) को रिश्वत की रकम लेने के दौरान ही पकड़ लिया. आरोपी पटवारी पर आरोप है कि वो बगैर रिश्वत लिए कोई काम नहीं करता था. इसके चलते क्षेत्र के लोग परेशान रहते थे. इसलिए पटवारी की शिकायत एसीबी से की गई थी.

एसीबी (ACB) से मिली जानकारी के मुताबिक पटवारी (Patwari) रामावतार दुबे के खिलाफ बलराम यादव द्वारा शिकायत की गई थी. पटवारी ने भाइयों के जमीन बंटवारे में अलग खाता और ऋण पुस्तिका बनाने की एवज में रुपए लिए थे. ग्रामीणों में भी पटवारी को लेकर काफी रोष था. आरोपी पर बगैर पैसे लिए काम नहीं करने का आरोप लगा है. एसीबी ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसके बाद आगे की कार्रवाई की गई.

मानसिक तनाव था शिकायतकर्ता
शिकायत के अुनसार घोघाडीह, कोटा, तखतपुर निवासी शिकायतकर्ता बलराम यादव की सम्मिलित खाता जमीन को चार भाइयों के नाम आपसी सहमति से बंटवारा होना था. इसके लिए खाता अलग करने और ऋण पुस्तिका बनाने के लिए उसने आवेदन किया था. इस काम के लिए ही आरोपी पटवारी ने 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी. इसके बाद 19 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था. मानसिक रूप से प्रताड़ित शिकायतकर्ता ने एसीबी से शिकायत की थी. एसीबी ने बुधवार को आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें: आर्थिक मंदी से अछूता है छत्तीसगढ़, इस सेक्टर में आया भारी उछाल 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में एडमिशन का हाल: BE की 70 फीसदी सीटें खाली, इन कॉलेजों में नहीं खुला खाता 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 8:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...