लाइव टीवी

बिलासपुर में दर्जनों कुत्तों की पिटाई, पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत दर्ज की FIR

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: October 8, 2019, 8:08 AM IST
बिलासपुर में दर्जनों कुत्तों की पिटाई, पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत दर्ज की FIR
पशु प्रेमियों के प्रदर्शन के बाद हरकत में आया प्रशासन

2 अक्टूबर को आवासीय कॉलोनी रामा वैली में घूमने वाले करीब दर्जनों कुत्तों को रस्सी से बांधकर कुछ अज्ञात लोगों ने लाठियों से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बिलासपुर (Bilaspur) जिले के आवासीय कॉलोनी रामा वैली (Residential Colony Rama Valley) में कुत्तों (Dogs) के साथ की गई क्रूरता (Cruelty) पर पशु प्रेमियों (animal lovers) के धरना प्रदर्शन (Protest) के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया है. चकरभाठा पुलिस ने संबंधित मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पूरा मामला

दरअसल, जिले के चकरभाठा थाना क्षेत्र में बीते 2 अक्टूबर को आवासीय कॉलोनी रामा वैली में घूमने वाले करीब दर्जनों कुत्तों को रस्सी से बांधकर कुछ अज्ञात लोगों ने लाठियों से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था. घटना की जानकारी मिलते ही पशु प्रेमियों ने मौके पर पहुंचकर घटना का ऑडियो विजुअल (Audio visual) बनाकर प्रमाण के तौर पर जिले के कलेक्टर संजय अलंग (Sanjay alang, IAS) और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल (Superintendent of Police Prashant Aggarwal) को सौंपकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी.

कुत्ता-dogs
अज्ञात लोगों ने लाठियों से पीट-पीटकर दर्जनों कुत्तों को अधमरा कर दिया था


पशु क्रूरता अधिनियम 1960 के तहत मामला दर्ज

पशु प्रेमियों की इस शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 428, 11(1), (क) पशु क्रूरता अधिनियम 1960 (Animal Cruelty Act 1960) के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

मामले में एएसपी ओ. पी. शर्मा ने कहा कि उनके पास कुत्तों की बेरहमी से पिटाई को लेकर एक शिकायत आई थी, जिसके बाद उन्होंने मामले में FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. एएसपी ने कहा कि अज्ञात अपराधियों की तलाश में पुलिस जुट गई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- बस्तर के इन गावों में दशहरे की अनोखी परंपरा, यहां रावण दहन की बजाय मचती है लूट

ये भी पढ़ें:- BJP ने सत्ता के लिए विवेकांनद और सुभाषचन्द्र बोस का नाम लिया: मंत्री सिंहदेव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 8:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...