बिलासपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की दहशत, गुमनाम पत्र ने मचाया हड़कंप

छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (CIMS), बिलासपुर में एक गुमनाम पत्र ने इन दिनों हड़कंप मचा दिया है.

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: September 10, 2019, 1:23 PM IST
बिलासपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की दहशत, गुमनाम पत्र ने मचाया हड़कंप
छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस बिलासपुर में एक गुमनाम पत्र ने इन दिनों हड़कंप मचा दिया है. (सांकेतिक तस्वीर)
Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: September 10, 2019, 1:23 PM IST
बिलासपुर: छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (CIMS), बिलासपुर में एक गुमनाम पत्र ने इन दिनों हड़कंप मचा दिया है. 180 सीटों वाले इस मेडिकल कॉलेज (Medical College) में रैगिंग की दहशत का एक गुमनाम पत्र मिला है. इसके बाद से ही कॉलेज प्रबंधन सहित विद्यार्थियों की भी चिंता बढ़ गई है. हॉस्टल में जूनियर स्टूडेंट से रैगिंग (Ragging) को लेकर गुमनाम पत्र में शिकायत की गई है. इस शिकायत की जांच भी की जा रही है. साथ ही इसको लेकर कॉलेज प्रबंधन, प्रशासन व पालकों की एक बैठक भी बुलाई गई है.

बिलासपुर (Bilaspur) के सिम्स (CIMS) में गुमनाम पत्र से रैगिंग की शिकायत मिलने से सिम्स प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. पत्र में बताया गया है कि हॉस्टल में एमबीबीएस (MBBS) प्रथम वर्ष के 180 छात्र-छात्राएं लगातार रैगिंग के शिकार से दहशत में हैं. गुमनाम शिकायत के बाद सिम्स प्रबंधन ने जांच शुरू कर दी है. प्रबंधन द्वारा 11 सितंबर को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई है. बैठक में जूनियर-सीनियर छात्र, कलेक्टर, एसपी सहित जूनियर छात्रों के परिजनों को भी बुलाया गया है. इसमें छात्रों से पूछताछ की जाएगी. साथ ही रैगिंग करने वालों की पहचान कर कार्रवाई की अनुसंशा बैठक में की जा सकती है.

..तो होगी कार्रवाई
दरअसल इस बार सिम्स में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की 180 सीटों पर प्रवेश दिया गया है. सत्र की शुरुआत में ही सभी जूनियर छात्रों को सिर के बाल छोटे कराने, कतार बद्ध तरीके सिर झुकाकर चलने पड़े थे. जिससे जूनियर छात्र काफी दहशत में हैं. हालांकि प्रबंधन ने रैगिंग से इंकार करते हुए गुमनाम पत्र की जांच शुरू कर दी है. सिम्स की एमएस आरती पांडेय ने बताया कि यदि जांच में सत्यता पाई जाती हैं तो दोषी छात्रों पर एफआईआर व निलंबन की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले को सीएमएचओ प्रमोद महाजन ने रैगिंग को अपराध बताते हुए जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेत्री तूलिका कर्मा का कथित ऑडियो वायरल, कहा- 'जब चाहूंगी भेज दूंगी जेल' 

ये भी पढ़ें: BJP से बाहर किए जाएंगे छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल लाने वाले मंतूराम पवार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...