लाइव टीवी

रेल अंडर ब्रिज हादसा: हटाया गया ट्रैक में गिरा क्रेन, रूट की 4 ट्रेन रद्द

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: November 14, 2019, 11:51 AM IST
रेल अंडर ब्रिज हादसा: हटाया गया ट्रैक में गिरा क्रेन, रूट की 4 ट्रेन रद्द
हादसे के बाद 4 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

ट्रैक पर गिरे क्रेन का एक-एक पुर्जा निकाल कर हटाया जा रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर अंडरब्रिज (Under Bridge) निर्माण का काम रोक दिया गया है.

  • Share this:
बिलासपुर.  बिलासपुर रेलवे स्टेशन (Bilaspur Railway Station) से लगे चुचुहियापारा फाटक के पास हुए हादसे के बाद अब रेस्क्यू (Rescue) का काम जोरों से किया जा रहा है. रेलवे ट्रैक (Rail Track) पर गिरे क्रेन के बूम को ट्रैक से हटाकर किनारे कर दिया गया है. तो वहीं ब्रेक डाउन ओएचई (OHE) को दुरुस्त किया गया है.  बताया जा रहा है कि क्रैक हुए ट्रैक को भी बदल दिया गया है. SDIR यानी की स्टॉप डेड इफ रिक्वार्ड, धीमी गति से ट्रेनों को ट्रेक से गुजरा जा रहा है. फिलहाल घटना स्थल पर रेस्क्यू की कार्रवाई जारी है. क्रेन का एक-एक पुर्जा निकाल कर हटाया जा रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर अंडरब्रिज (Under Bridge) निर्माण का काम रोक दिया गया है.

रद्द की गई ट्रेन

मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल अंडरब्रिज में चल रहे निर्माण कार्य को रोक दिया गया है. निर्माण के लिया पहले चरण में 14 नवम्बर तक ब्लॉक किया गया था. वहीं अब दूसरे चरण में 16 नवम्बर को ट्रैक ब्लॉक किया जाएगा. वहीं हादसे के बाद 4 ट्रेनों को रद्द (Train Cancel) कर दिया गया है.

ये ट्रेन है रद्द

18801- कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस रद्द

58112- इतवारी टाटा पैसेंजर रद्द

58203- गेवरा -नागपुर पैसेंजर रद्द
Loading...

68734 - बिलासपुर -गेवरा मेमू रद्द.
17 तक प्रभावित रहेंगी ट्रेनें
अंडर ब्रिज निर्माण के चलते ही कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके तहत 17 नवंबर को कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी. इसी तरह 16 नवंबर को रायपुर-कोरबा हरसदेव एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी. साथ ही रायपुर-गेवरारोड पैसेंजर रद्द रहेगी. 13 नवंबर को गेवरारोड-रायपुर पैसेंजर नहीं चलेगी.  16 नवंबर दोनों रूट की बिलासपुर-गेवरारोड मेमू रद्द रहेगी. इसी तरह 16 नवंबर को एक दूसरी बिलासपुर-गेवरारोड मेमू दोनों रूट पर रद्द रहेगी. 16 नवंबर को दोनों रूट पर बिलासपुर-रायगढ़ मेमू रद्द रहेगी. इसके अलावा अन्य ट्रेनों भी प्रभावित रहेंगी.

ये भी पढ़ें: 

CSEB के प्रशासनिक बिल्डिंग में लगी आग, कई अहम दस्तावेज जलने की आशंका 


एक्सप्रेस-वे मामला: सीएम भूपेश बघेल तक पहुंची जांच रिपोर्ट, जल्द होगा फैसला 

कार्तिक पूर्णिमा पर सीएम भूपेश बघेल ने महादेव घाट में लगाई डुबकी, देखें PHOTOS   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...