• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बिलासपुर: हाईकोर्ट में दुष्कर्म पीड़िता ने खुद की अपने केस की पैरवी

बिलासपुर: हाईकोर्ट में दुष्कर्म पीड़िता ने खुद की अपने केस की पैरवी

पीड़िता ने पुलिस पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप भी लगाया है.

पीड़िता ने पुलिस पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप भी लगाया है.

इसके अलावा पीड़िता द्वारा कोर्ट को बताया गया था कि पुलिस कोर्ट को गुमराह कर रही है. अब दोनों मामलों पर कोर्ट 7 अगस्त को अंतिम सुनवाई करेगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में दुष्कर्म पीड़िता द्वारा दायर की गई पिटीशन याचिका पर बुधवार को फिर से सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट जस्टिस आरसीएस सामन्त के सिंगल बैंच में दुष्कर्म पीड़िता ने खुद अपने केस की पैरवी की. मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी को उसके ओरिजनल दस्तावेजों के साथ 7 अगस्त को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया है. इसके अलावा पीड़िता द्वारा कोर्ट को बताया गया था कि पुलिस कोर्ट को गुमराह कर रही है. अब दोनों मामलों पर कोर्ट 7 अगस्त को अंतिम सुनवाई करेगी.

पुलिस पर गुमराह करने का आरोप

याचिकाकर्ता दुष्कर्म पीड़िता के मुताबिक पिछले 28 जून की सुनवाई में हाईकोर्ट जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा के सिंगल बैंच में मामला लगा था, जिसमे पुलिस ने कोर्ट में जवाब प्रस्तुत कर कहा था कि हम आरोपी को पकड़ने हर सम्भव प्रयास कर रहे है. इसी बीच पीड़िता ने कोर्ट के बीच सुनवाई में कहा था कि बिलासपुर पुलिस झूठ बोल रही है और कोर्ट को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है. पीड़िता के कहना है कि आरोपी शुभम लालवानी ने अपने असली नाम दीपक लालवानी के नाम से सेशन कोर्ट में बेल लगाया था. जहां उसे हाईकोर्ट के जस्टिस आरसीएस सामन्त के सिंगल बैंच से 21 जून को उसे बेल मिल गया और पुलिस ने 28 जून को कोर्ट को गुमराह करते हुए जानकारी दी की आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.

ये है पूरा मामला

बता दें की कलकत्ता की रहने वाली युवती के साथ राजनांदगांव के रहने वाले युवक शुभम लालवानी ने बिलासपुर के सरकंडा स्थित मकान में अकेली पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. उसके बाद आपसी समझौता के बाद युवती ने शादी के झांसे में आकर युवक की बात मानकर थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई लेकिन उसके बाद भी युवक ने शादी नहीं की. युवती ने इसकी शिकायत थाने में कराई पर दुष्कर्म के आरोपी युवक की गिरफ्तारी नहीं की गई. इसके बाद दुष्कर्म पीड़िता को हाईकोर्ट की शरण में जाकर न्याय की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ें: 

इलाज के दौरान कैदी की जिला अस्पताल में मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप 

विदेशों की शिक्षा व्यवस्था से प्रेरित होकर सूरजपुर के इस शख्स ने तैयार किया बैग लेस स्कूल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज