लाइव टीवी

पाकिस्तानी नागरिकता रखने वाली रेहाना को HC से बड़ी राहत, राज्य व केंद्र सरकार से मांगा जवाब

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: November 12, 2019, 7:40 AM IST
पाकिस्तानी नागरिकता रखने वाली रेहाना को HC से बड़ी राहत, राज्य व केंद्र सरकार से मांगा जवाब
रेहाना मामले में अब हाईकोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है

पाकिस्तान की नागरिकता रखने वाली रेहाना की याचिका पर हाईकोर्ट ने एसपी बिलासपुर के उस आदेश को निरस्त कर दिया है, जिसमें एसपी ने बीते 5 नवंबर को 7 दिनों के अंदर रेहाना को देश छोड़ने का आदेश जारी करते हुए नोटिस थमाया था.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बिलासपुर हाईकोर्ट (Bilaspur High Court) के जस्टिस पी. सैम कोशी के सिंगल बेंच से पाकिस्तानी नागरिकता (Pakistani citizenship) रखने वाली महिला को बड़ी राहत मिली है.

पूरा मामला

पाकिस्तान की नागरिकता रखने वाली रेहाना की याचिका पर हाईकोर्ट ने एसपी बिलासपुर के उस आदेश को निरस्त कर दिया है, जिसमें एसपी ने बीते 5 नवंबर को 7 दिनों के अंदर रेहाना को देश छोड़ने का आदेश जारी करते हुए नोटिस थमाया था. बहरहाल, रेहाना मामले में अब हाईकोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है.

अब्बू के इंतकाल के बाद रेहाना पाकिस्थान से लांग टर्म वीजा लेकर बिलासपुर आ गई

रेहाना के अधिवक्ता अमयीकांत तिवारी के मुताबिक बिलासपुर में पली-बढ़ी रेहाना का निकाह वर्ष 1994-95 में पाकिस्तान में हुआ था. वर्ष 2012 में रेहाना के अब्बू के इंतकाल के बाद वह अपनी अम्मी और अब्बू के जायजाद की देखरेख के लिए पाकिस्तान से लांग टर्म वीजा लेकर बिलासपुर आ गई थी.

जब रेहाना को लगा कि उसका यहां रुकना अभी जरूरा है तो उसने अपना वीजा एक्सटेंड करा लिया. अभी रेहाना बिलासपुर में ही रह रही है. रेहाना ने अपने वीजा को और एक्सटेंड कराने के लिए अप्लाई भी कर रखा है जो अभी पेंडिंग है.

मामला पेंडिंग होने के बावजूद SP ने रेहाना को देश छोड़ने का थमा दिया था नोटिस
Loading...

इस बीच उसके मामले को एसडीएम और एडीएम ने राज्य शासन को भेजा और राज्य शासन ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को. मामला अभी पेंडिंग है. बावजूद इसके एसपी बिलासपुर ने रेहाना को नोटिस जारी कर देश छोड़ने का आदेश दे दिया.

एसपी के आदेश के खिलाफ रेहाना ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसमें हाईकोर्ट ने बिलासपुर एसपी के नोटिस और आदेश पर रोक लगाते हुए राज्य और केंद्र सरकार से रेहाना के वीजा एक्सटेंड कराने को लेकर जवाब मांगा है.

ये भी पढ़ें:- बालोद के सर्किट हाउस के कमरे में संदिग्ध हालत में थे कपल, पुलिस ने पकड़ा

ये भी पढ़ें:- वाट्सएप से जासूसी मामले की होगी जांच, एक महीने में रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...