• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • पुलिस ने नहीं सुनी स्त्री लज्जा भंग करने की शिकायत, हाई कोर्ट ने माना गंभीर मामला

पुलिस ने नहीं सुनी स्त्री लज्जा भंग करने की शिकायत, हाई कोर्ट ने माना गंभीर मामला

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में आया अनोखा मामला.

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में आया अनोखा मामला.

महिलाओं का आरोप है कि पुलिस ने उनकी इस शिकायत की अनदेखी कर उनकी बात नहीं सुनी, इसलिए अब उन्होंने कोर्ट की शरण ली है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक थाना क्षेत्र में 23 महिलाओं ने स्त्री लज्जा भंग करने का आरोप सुरक्षा बल के जवानों पर लगाया है. महिलाओं का आरोप है कि पुलिस ने उनकी इस शिकायत की अनदेखी कर उनकी बात नहीं सुनी, इसलिए अब उन्होंने कोर्ट की शरण ली है. मामले में बिलासपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका को हाई कोर्ट ने गंभीर माना है.

बीजापुर जिले के एक थाना क्षेत्र के 23 महिलाओं ने स्त्री लज्जा भंग किये पर कोई सुनवाई नही होने के कारण हाई कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई है. मामले में दायर की गई याचिका पर बीते 9 जुलाई को हाई कोर्ट जस्टिस आरसीएस सामन्त के सिंगल बैंच में सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे अंतिम सुनवाई के लिए रखा है. हालांकि मामले की अंतिम सुनवाई की तारीख अभी तय नहीं है. इसके पहले की सुनवाई में शासन ने इन्वेस्टिगेशन का लेटेस्ट प्रेजेंट रिपोर्ट कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए समय मांगा था.

दो साल पुराना है मामला
बता दें कि बस्तर के बीजापुर जिले के एक थाना क्षेत्र में रहने वाली 23 महिलाओं ने हाई कोर्ट में न्याय की गुहार लगाते हुए याचिकाएं दायर की हैं. याचिका दायर कर आरोप लगाया गया है कि क्षेत्र में सुरक्षा के लिए मौजूद सुरक्षा बल के जवानों ने जनवरी 2016 में स्थानीय कई महिलाओं के स्त्री लज्जा को भंग करके उनके साथ गलत किया है. जिसकी शिकायत थाने में की गई, पर थाने में न तो शिकायत ली गई न पहचान कराई गई और न ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई. 2 साल बीत जाने के बावजूद शिकायत पर सुनवाई नहीं किये जाने के कारण पीड़ित 23 महिलाओं ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर न्याय का गुहार लगाया है. साथ ही मामले की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम से कराए जाने की याचिका में मांग की गई है. जिस पर कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अंतिम सुनवाई के लिए रखा है.

ये भी पढ़ें: 

जशपुर में दंतैल हाथी का आतंक, हमला कर महिला को किया घायल 

पुलिस कस्टडी में मौत को बीजेपी ने बताया हत्या, जांच रिपोर्ट में खड़े किए कई सवाल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज