लाइव टीवी

सिमी आतंकी 'केमिकल अली' NIA कोर्ट में पेश, 10 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जेल

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: October 14, 2019, 2:44 PM IST
सिमी आतंकी 'केमिकल अली' NIA कोर्ट में पेश, 10 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जेल
सुनवाई के बाद सोमवार को NIA कोर्ट ने उसे 24 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड में भेज दिया है. (File Photo)

बताया जा रहा है कि बिहार के पटना (Patna) और बोधगया (Bodh Gaya) ब्लास्ट में शामिल आतंकियों की इसने मदद की थी. रायपुर से 2013 को ये फरार हो गया था. अब 6 साल बाद इसकी गिरफ्तारी हुई है.

  • Share this:
बिलासपुर. हैदराबाद (Hyderabad) से गिरफ्तार सिमी आतंकी (Simi terrorist ) अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली (Azharuddin aka Chemical Ali) को रायपुर पुलिस ने एनआईए (NIA- National Investigation Agency) कोर्ट में पेश किया. सुनवाई के बाद सोमवार को कोर्ट ने उसे 24 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड में भेज दिया है. बता दें कि 11 अक्टूबर को एटीएस  (Anti-Terrorism Squad) और पुलिस की टीम ने हैदराबाद एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार किया था. उसके बाद उसे रायपुर लेकर आई थी. रायपुर से आतंकी को बिलासपुर के एनआईए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि बिहार के पटना (Patna) और बोधगया (Bodh Gaya) ब्लास्ट में शामिल आतंकियों की इसने मदद की थी. रायपुर से 2013 को ये फरार हो गया था. अब 6 साल बाद इसकी गिरफ्तारी हुई है.

भागना चाहता था सऊदी अरब

रायपुर पुलिस ने शनिवार को फरार सिमी आतंकी अजहरुद्दीन ऊर्फ अजहर ऊर्फ केमिकल अली को गिरफ्तार किया. एटीएस और पुलिस की टीम ने हैदराबाद एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि आंतकी हैदराबाद से सऊदी अरब भागने की फिराक में था. इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि साल 2013 में रायपुर से 17 सिमी (इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया) के आंतकी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. इस आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कुल 18 लोगों को पुलिस अब तक हिरासत में ले चुकी है.

इस मामलों में था शामिल

आतंकी अजहरुद्दीन उर्फ अजहर 2013 से फरार बताया जा रहा था, जिसे अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 2013 में बोधगया और पटना धमकों के पीछे सिमी संगठन का ही हाथ था. इसी मामले में सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया था. ब्लास्ट के 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. उस दौरान अजहरुद्दीन फरार हो गया था. शुक्रवार को एटीएस और छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम ने हैदराबाद एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: 

6 साल से फरार सिमी आतंकी 'केमिकल अली' गिरफ्तार, भागना चाहता था सऊदी अरब 
Loading...

डॉ. रमन सिंह पर सीएम भूपेश बघेल ने ली चुटकी, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर होने की बताई ये वजह 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...