बिलासपुर में टोकन कटने के बाद भी समिति नहीं खरीद रही धान, किसान परेशान
Bilaspur News in Hindi

बिलासपुर में टोकन कटने के बाद भी समिति नहीं खरीद रही धान, किसान परेशान
बिलासपुर में किसानों ने प्रदर्शन किया.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में टोकन कटने के बाद भी समिति में धान नहीं बिकने से परेशान ओखर गांव के सैकड़ों किसानों ने प्रदर्शन किया.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में टोकन कटने के बाद भी समिति में धान नहीं बिकने से परेशान ओखर गांव के सैकड़ों किसानों ने प्रदर्शन किया. बीते मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय का किसानों ने घेराव कर दिया. यहां किसानों ने धान की खरीदी नहीं किए जाने पर परिवार सहित उग्र आंदोलन करने की प्रशासन को चेतावनी दी है. ओखर समिति में आने वाले 269 किसानों ने धान बेचने के लिए टोकन कटवाया और समिति में धान रखा.

मौसम और बारदाने की कमी से किसानों का धान की तौल नहीं हो पाया. इससे धान खुले आसमान में समिति में पड़ा हुआ है. किसानों की मांग के बाद मुख्यमंत्री ने एक बार फिर टोकन कट चुके किसानों का धान खरीदने के निर्देश दिए, जिसके बाद किसानों की धान बिकने की उम्मीद दिखी, लेकिन ओखर धान खरीदी केंद्र में 269 किसानों के टोकन कटने के बाद भी पूरे किसानों का धान खरीदी नहीं किया जा रहा है.

काट रहे दफ्तरों के चक्कर
नाराज किसान कमलेश पाण्डेय ने बताया कि किसान धान की खरीदी की मांग को लेकर दफ्तरों के चक्कर काटते काटते थक चुके हैं. इसीलिए सभी ने कलेक्टोरेट कार्यालय का घेराव किया है. सरकार किसानों का धान खरीदेगी नहीं तो गरीब किसान अपना परिवार कैसे चलाएगा. टोकन कटने के बाद भी धान नहीं खरीदा गया तो पूरे परिवार के साथ उग्र आंदोलन किया जाएगा. वहीं किसान गुलाब सिंह जांगड़े ने बताया कि सरकार उनका धान नहीं खरीदेगी तो किसान को घर परिवार चलाना मुश्किल पड़ जाएगा. खेती के लिए किस्त में ट्रैक्टर लिए हुआ है. धान बिक्री नहीं हो रहा है तो ट्रैक्टर के किस्त की राशि नहीं पट रही. किसानों ने धान खरीदी की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट एआर टंडन को ज्ञापन सौंपा जहां उन्होंने किसानों की मांग को उच्चाधिकारी और शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है.



ये भी पढ़ें:


रमन सिंह के ओएसडी ओपी गुप्ता पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिवार समेत गायब

बस्तर में बच्चा बेचने का गिरोह सक्रिय, 1 नवजात का सौदा करते 2 महिला समेत 3 गिरफ्तार 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading