तखतपुर टीआई को कोर्ट में 20 सितंबर को उपस्थित होने का आदेश

बिलासपुर जिले में पीड़ित महिला द्वारा हाईकोर्ट में पेश की गई याचिका पर बीते शुक्रवार को हाईकोर्ट जस्टिस एम. एम. श्रीवास्तव के सिंगल बेंच में सुनवाई हुई.

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2018, 3:04 PM IST
तखतपुर टीआई को कोर्ट में 20 सितंबर को उपस्थित होने का आदेश
सांकेतिक तस्वीर
Pankaj Gupte
Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2018, 3:04 PM IST
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पीड़ित महिला द्वारा हाईकोर्ट में पेश की गई याचिका पर बीते शुक्रवार को हाईकोर्ट जस्टिस एम. एम. श्रीवास्तव के सिंगल बेंच में सुनवाई हुई. याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट जस्टिस एम. एम. श्रीवास्तव ने तखतपुर टीआई किरण राजपूत को आगामी 20 सितंबर को कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक तखतपुर निवासी सोना बाई (याचिकाकर्ता) के साथ बीते जुलाई माह साल 2017 में कुछ लोगों ने घर मे घुसकर मारपीट की थी. सोना बाई ने अपने साथ हुई मारपीट को लेकर तखतपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन मामले में अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

लिहाजा, मामले में याचिकाकर्ता सोना बाई ने हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाते हुए याचिका लगाई थी. याचिका पर पूर्व में हाईकोर्ट ने तखतपुर टीआई किरण राजपूत से मामले की जानकारी मांगी थी. साथ ही आवश्यक कार्रवाई करने के लिए हाईकोर्ट ने टीआई को निर्देश भी दिया था.

कोर्ट के आदेश देने के बावजूद मामले में कार्रवाई नहीं की गई, जिस पर महिला ने हाईकोर्ट में रिमाइंडर पेश किया था. इस पर अब हाईकोर्ट ने आगामी 20 सितंबर को तखतपुर टीआई को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर