लाइव टीवी

बिलासपुर में टीचर्स ने सरकारी स्कूल को बनाया 'मयखाना', बच्चों के सामने ही की शराब पार्टी
Bilaspur News in Hindi

Sanjay Manikpuri | News18 Chhattisgarh
Updated: February 18, 2020, 12:13 PM IST
बिलासपुर में टीचर्स ने सरकारी स्कूल को बनाया 'मयखाना', बच्चों के सामने ही की शराब पार्टी
बिलासपुर के सरकारी स्कूल में शराबखोरी का मामला सामने आया है. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) के एक सरकारी स्कूल (Government School ) में शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगे हैं.

  • Share this:
बिलासपुर. स्कूल (School) शिक्षा की प्रथम सीढ़ी प्राथमिक शाला को माना जाता है जहां माता-पिता अपने बच्चों को शिक्षकों के सानिध्य में शिक्षा ग्रहण करने भेजते हैं. ताकि बच्चे स्कूल के वातावरण में कुछ सीख कर अपना भविष्य गढ़ सकें, लेकिन इन सब से हटकर अब शिक्षक (Teacher) स्टूडेंट को अच्छी शिक्षा संस्कार देने की बजाए स्कूल में ही उनके सामने मछली भात खा रहे हैं और शराब पी रहे हैं तो सोचिए ऐसे शिक्षकों के हाथों में देश का भविष्य कितना सुरक्षित है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) के एक सरकारी स्कूल (Government School ) में शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगे हैं. विकास खंड शिक्षा अधिकारी बिल्हा अंतर्गत संचालित स्कूल के शिक्षकों की शिकायत की गई है. जिले के कोहरौदा मिडिल स्कूल में पदस्थ शिक्षकों पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने मिड डे मील की रसोई में मछली पकाई. जबकि मेन्यू में मछली पकाना शामिल नहीं है. इतना ही नहीं बच्चों के सामने ही मछली चावल खाकर शराब भी पी.

Chhattisgarh
स्कूल की रसोई में मछली पकाई गई.


आए दिन होती हैं ऐसी हरकतें



बच्चों के परिजनों ने बताया कि स्कूल में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है आए दिन शिक्षक ऐसी हरकत करते हैं. एक विद्यार्थी के परिजन ने बताया कि शिक्षकों की ऐसी हरकतों की शिकायत अधिकारियों से की गई है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. स्कूलों की मॉनिटरिंग के लिए संकुल समन्वयक, सहायक शिक्षा अधिकारी, समेत कई जिम्मेदार यहां हैं, लेकिन इनका कोई असर शिक्षकों पर नहीं पड़ता.

Chhattisgarh
सरकारी स्कूल के शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगे हैं.


..तो होगी कार्रवाई
कोहरौदा के सरकारी स्कूल में शिक्षकों द्वारा शराब पार्टी करने के मामले में शिक्षा विभाग की लगातार किरकिरी हो रही है. बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी आरएन हीराधर का कहना है कि मामले के संज्ञान में आते ही शिक्षकों से जवाब मांगा गया है. जल्द ही दोषी शिक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी. विभागीय स्तर पर मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:-

डॉक्टर का आरोप- शख्स ने बंधक बनाकर किया रेप, पोर्न वीडियो बनाकर बोला- पति से लो तलाक

भूपेश सरकार पर भारी पड़ सकती है किसानों की नाराजगी, विधानसभा में गुंजेगा धान खरीदी का मुद्दा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 11:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर