आतंकी संगठन मुजाहिदीन ने हैक की बिलासपुर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की वेबसाइट, मचा हड़कंप
Bilaspur News in Hindi

आतंकी संगठन मुजाहिदीन ने हैक की बिलासपुर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की वेबसाइट, मचा हड़कंप
कश्मीर में तेजी से पैर पसार रह है आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर हाई कोर्ट (Bilaspur High Court) के बार एसोसिएशन में मंगलवार की शाम अचानक हड़कंप मच गया.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर हाई कोर्ट (Bilaspur High Court) के बार एसोसिएशन में मंगलवार की शाम अचानक हड़कंप मच गया. एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पता चला कि आतंकी संगठन मुजाहिदीन (Terrorist organization Mujahideen) ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की वेबसाइट को हैक कर लिया है. काफी देर तक वेबसाइट (Website) को हैक रखने के बाद हैकर्स ने उसे छोड़ दिया. इस बीच एसोसिएशन के पदाधिकारियों में हड़कंप मचा रहा. अब वेबसाइट को हैकर्स से बचाने के लिए उचित प्रबंध करने की बात कही जा रही है.

बिलासपुर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव राकेश पांडेय ने न्यूज 18 को बताया कि एसोसिएशन की वेबसाइट http//hcgacg.com को आतंकी संगठन ने हैक कर लिया था. हैकर्स ने वेबसाइट को उस वक्त हैक कर लिया, जिस वक्त वे रोज के अपलोड होने वाले केसों के कॉज लिस्ट को चेक कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी अन्य पदाधिकारियों को दी. साइबर सिक्योरिटी को लेकर उन्होंने आपस में चर्चा की.

रिस्टोर करने की कोशिश
राकेश पांडेय ने बताया कि हैक होने की जानकरी के बाद बार एसोसिएशन ने वेबसाइट को रिस्टोर करने की लगातार कोशिश की. कुछ देर के बाद हैकर्स ने वेबसाइट को छोड़ दिया, पर अभी भी इस बात की आशंका बनी हुई है कि दोबारा वेबसाइट को हैक न कर लिया जाए. इसलिए ऐतिहातन साइबर सिक्योरिटी से संबंधित उपाय किए जा रहे हैं.



ये भी पढ़ें:


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की CM भूपेश बघेल की तारीफ, बेटियों के लिए कही ये बड़ी बात

CG Board Exam: परीक्षा के लिए जगाने खोला दरवाजा तो कमरे में फंदे पर लटकी मिली 12वीं की छात्रा 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading