लाइव टीवी

PSC परीक्षा में शामिल परीक्षार्थी देख सकेंगे अपनी जंची आंसर शीट

News18 Chhattisgarh
Updated: July 27, 2018, 2:10 PM IST
PSC परीक्षा में शामिल परीक्षार्थी देख सकेंगे अपनी जंची आंसर शीट
demo image

पब्लिक सर्विस कमिशन (पीएससी) की परीक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ की बिलासपुर हाई कोर्ट ने अहम फैसला दिया है.

  • Share this:
पब्लिक सर्विस कमिशन (पीएससी) की परीक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ की बिलासपुर हाई कोर्ट ने अहम फैसला दिया है. पीएससी की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी अब अपनी आंसर शीट, मार्कशीट और कट आॅफ मार्क्स देख सकेंगे. हाई कोर्ट जस्टिस संजय के अग्रवाल की बैंच ने छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के आदेश पर मुहर लगाते हुए पीएससी को ये आदेशि दिए हैं.

राज्य सूचना आयोग के आदेश को पीएससी ने हाई कोर्ट बिलासपुर में चुनौती दी थी. सौरभ त्यागी, आशीष यादव सहित अन्य परीक्षार्थियों ने आयोग में द्वितीय अपील प्रस्तुत की थी. सूचना आयोग ने पीएससी को आंसर शीट, मार्कशीट और कट ऑफ मार्क्स मुहैया कराने के लिए कहा था. इसके खिलाफ छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 2013 में हाई कोर्ट में मामला प्रस्तुत किया था.

इस मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला दिया है. कोर्ट के इस फैसले से याचिकाकर्ता सहित पीएससी की परीक्षा में शामिल होने वाले तमाम परीक्षार्थियों की अपनी आंसर कॉपी देखने में सुविधा होगी. इससे पारदर्शिता भी बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2018, 2:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर