पत्नी प्रताड़ित पुरुषों के लिए इस मेले में लगा स्टॉल, सलाह लेने तीन दिन में पहुंचे 500 'पति'
Bilaspur News in Hindi

सेव इण्डियन फैमिली यूनियन का दावा है कि पिछले तीन दिनों में पांच सौ से अधिक पत्नी प्रताड़ित पतियों को भी पत्नियों की प्रताड़ना से बचने और छुटकारा का परामर्श दिया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में इन दिनों राष्ट्रीय व्यापार मेला का आयोजन हो रहा है. व्यापार मेला में लगे स्टॉल जहां लोगों को अपनी ओर खीच रहे हैं. इसी मेले में लगा एक स्टॉल लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां पत्नी प्रताड़ित पुरुष स्टॉल लगाया गया है. यहां मौजूद लोग पत्नी से पीड़ित लोगों को सलाह दे रहे हैं. वहीं गौर करने वाली बात है कि पुरुष स्टाल में पत्नी से परेशान लोग यहां पहुंचकर परामर्श ले रहे हैं.

बिलासपुर राष्ट्रीय व्यापार मेला में सभी स्टॉल अपनी विविधता और जरूरतों को लेकर पहुंचने वालों को खासा प्रभावित कर रहे हैं, लेकिन पहली बार एक ऐसा स्टॉल भी देखने को मिल रहा है, जहां पहुंचने वाले ऐसे लोग हैं, जो अपनी पत्नी की प्रताड़ना से खासे परेशान होने की बात कह रेह हैं. स्टॉल क्रमांक डी-15 में स्टॉल संचालकों के माध्यम से स्टाल तक पहुंचने वाल पत्नी पीड़ित पुरुषों को प्रताड़ना से छुटकारा पाने निःशुल्क परामर्श और मदद दे रहे हैं.

सेव इण्डियन फैमिली यूनियन के अध्यक्ष विकास परिहार का दावा है कि पिछले तीन दिनों में पांच सौ से अधिक पत्नी प्रताड़ित पतियों के अलावा युवाओं को भी पत्नियों की प्रताड़ना से बचने और छुटकारा का परामर्श दिया गया है. सेव इण्डियन फैमिली स्टाल संचालकों ने बताया कि स्टॉल में महिलावादी कानूनों के दुष्परिणामों के साथ पुरुषों की पीड़ा जाहिर करने वाले पोस्टर्स और प्रोजेक्टर के माध्यम से पत्नी से मिलने वाली प्रताड़ना के तौर तरीकों के बारे में बताया जा रहा है.




बिलासपुर में आयोजित व्यापार मेला में लगा स्टॉल.



सेव इण्डियन फैमिली यूनियन द्वारा संचालित स्टाल संचालकों के अनुसार व्यापार मेला स्थल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देश में “पुरुष आयोग” की स्थापना और महिलावादी कानूनों में सुधार के लिए ज्ञापन दिया गया है. खुद को पत्नी पीड़ित बताने वाले मनीष शर्मा और दिनेश कुमार का कहना है कि स्टॉल में आने से उन्हें कानून संबंधी कई अहम जानकारियां मिली हैं. इसका लाभ उन्हें मिलेगा.

ये भी पढ़ें: BJP ने करारी हार के लिए कार्यकर्ताओं को ठहराया जिम्मेदार, कांग्रेस ने लगाए ये आरोप 

ये भी पढ़ें:- महासमुंद गोली कांड के तीन आरोपी गिरफ्तार, बिहार से खरीदी थी पिस्टल 

ये भी पढ़ें: भाजपा ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, हारे नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading