नकली सोने के बिस्किट थमा 7.50 लाख ठगने वाले दो गिरफ्तार

बिलासपुर में असली होने का झांसा देकर नकली सोना बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को थाना तखतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 1 लाख 10 हजार नगद, डेढ़ किलो के लगभग वज़न के सोने जैसे चमकीली धातु के 6 बिस्किट जब्त किए हैं.

Sanjay | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 11:42 PM IST
नकली सोने के बिस्किट थमा 7.50 लाख ठगने वाले दो गिरफ्तार
नकली सोना बेचने वाले पुलिस की गिरफ्त में
Sanjay | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 11:42 PM IST
बिलासपुर में असली होने का झांसा देकर नकली सोना बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को थाना तखतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 1 लाख 10 हजार नगद, डेढ़ किलो के लगभग वज़न के सोने जैसे चमकीली धातु के 6 बिस्किट जब्त किए हैं. आरोपी नकली सोने को अपना पैतृक सोना बताकर लोगों से लाखों रुपए ऐंठते थे.

इन ठगों ने बिलासपुर के मोहम्मद नौशाद को झांसे में लेकर 7 लाख 50 हज़ार रुपये लेकर उनको सोने के दो बिस्किट थमा दिए. उन ठगों ने कहा कि उनको पैसों की सख्त ज़रुरत है और उनके पास उनकी कई पीढ़ियों पुराने यह सोने के बिस्किट हैं. वह यह सोना बाजार में सीधे नहीं बेच सकते. जब मोहम्मद नौशाद ने इन सोने की बिस्किट को उनसे खरीद अपने परिचित सुनार से टेस्ट कराया तो उसने बताया कि वह नकली हैं. बिस्किट नकली होने  की जानकारी मिलने पर नौशाद को अपने साथ ठगी होने पर का अहसास हुआ तो उसने सिर पकड़ लिया. उसके बाद घटना की पूरी जानकारी देते हुए तखतपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बा इस मामले में तखतपुर पुलिस ने ठगी के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं गिरोह का एक सदस्य अब भी फरार है. पकड़े गए आरोपी छोटेलाल कोशले और पोसागीलाल धृतलहरे को गिरफ्तार करने पर उनके पास से सोने जैसी दिखने वाली चमकीली धातु के 6 बिस्किट, 1.10 लाख की नगदी और सोने चांदी के जेवर जब्त  किए हैं. पुलिस इनके तीसरे फरार साथी की तलाश में जुट गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर