अपना शहर चुनें

States

Bilaspur News: शेल्टर होम की महिलाओं ने संचालक पर लगाया सेक्स रैकेट चलाने का आरोप, गिरफ्तार

पुलिस ने शेल्टर होम संचालक को गिरफ्तार कर लिया है.. (सांकेतिक तस्वीर)
पुलिस ने शेल्टर होम संचालक को गिरफ्तार कर लिया है.. (सांकेतिक तस्वीर)

Bilaspur Ujjwala Shelter Home Case: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के सरकंडा थान में स्थित उज्वला होम के संचालक पर महिलाओं ने सेक्स रैकेट (Sex Racket) चलाए जाने का आरोप लगाया है. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के  सरकंडा थाना क्षेत्र स्थित उज्जवला होम के संचालक पर महिलाओं ने सेक्स रैकेट (Sex Racket) चलाए जाने का आरोप लगाया है. पीड़ितों का कहना है कि इसमें पुलिस की भी मिली भगत है. यही कारण है कि सरकंडा थाना में रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही है. दरअसल,  उज्जवला गृह में रहकर किसी तरह बाहर निकली महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनके साथ दुष्कर्म किया गया. शिकायत की बात सामने आने पर संचालक ने जान से मारने की धमकी भी दी. पत्रकारों से बातचीत के दौरान पीड़ित महिलाओं ने पुलिस पर भी रेपिस्टों को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया है.

महिलाओं का आरोप है कि सेक्स रैकेट में उज्जवला गृह सेन्टर के संचालक समेत कर्मचारी और अन्य लोग शामिल हैं. किसी तरह आजाद हुई तीन लड़कियों ने जानकारी दी कि उन पर अनावश्यक रूप से दबाव डालकर सेक्स करने के लिए मजबूर किया जाता था. ऐसा नहीं करने पर उनके साथ मारपीट, गाली-गलौज और हिंसक व्यवहार किया जाता था. उनका आरोप है कि सेन्टर में पहुंचने वाली महिलाओं को जबरिया सेक्स रैकेट में शामिल होने के लिए दबाव डाला जाता है.

पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप



लड़कियों ने आरोप लगाया कि पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाही तो शिकायत लिखने से मना कर दिया. पूरा मामला जब मीडिया में आया और पुलिस प्रशासन पर दबाव बना तो इस पर शिकायत दर्ज कर ली गई है.
ये भी पढ़ें: सांसद विवेक ठाकुर से हुई गफलत, खाद मंत्री का लेटर भेजा खाद्य मंत्री के दफ्तर, जानें पूरा माजरा

संचालक गिरफ्तार

इधर, उज्ज्वला गृह के संचालक के खिलाफ गंभीर शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और जांच की कार्रवाई की जा रही है. सरकार की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, उज्ज्वला गृह बिलासपुर का संचालन एनजीओ श्री शिवमंगल शिक्षण समिति द्वारा साल 2014 से किया जा रहा है.  17 जनवरी की रात में संस्था में रह रही 3 महिलाओं और संस्था संचालक द्वारा एक दूसरे के खिलाफ सरकंडा थाने में शिकायत दर्ज की गई है. महिलाओं की शिकायत पर संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. संस्था में रह रहीं 7 महिलाओं को स्थानांतरित कर दिया गया है. शेल्टर होम में किसी भी महिला के रहने पर रोक लगा दी गई है. हालांकि, सरकार का मानना है कि उज्ज्वला गृह बिलासपुर के संबंध में विभाग को लैंगिक उत्पीड़न संंबंधी कोई भी शिकायत प्राप्त नही हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज