Home /News /chhattisgarh /

बिलासपुर: महीनों से प्यासी शहर की अरपा नदी में हुआ जल प्रवाह

बिलासपुर: महीनों से प्यासी शहर की अरपा नदी में हुआ जल प्रवाह

महीनों से प्यासी शहर की अरपा नदी में हुआ जल प्रवाह

महीनों से प्यासी शहर की अरपा नदी में हुआ जल प्रवाह

बिलासपुर जिले में न्यायधानी को छोड़कर ऊपरी इलाके में बीते दिनों हुई अच्छी बारिश के चलते महीनों से प्यासी शहर की अरपा नदी में अब पानी का बहाव होने लगा है.

    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में न्यायधानी को छोड़कर ऊपरी इलाके में बीते दिनों हुई अच्छी बारिश के चलते महीनों से प्यासी शहर की अरपा नदी में अब पानी का बहाव होने लगा है. दरअसल, पिछले कुछ वर्षों से जिले में कम बारिश होने की वजह से अरपा नदी में साल के एक-दो महीने ही पानी नजर आता रहा है. बाकी समय यह नदी सूखी रहती है. वहीं इस साल शहर की सुरम्य में सलिला अरपा के उद्गम क्षेत्र पेंड्रा, गौरेला में बीते 2 दिनों से हो रही झमाझम बारिश की धार शहर तक जा पहुंची है.

    बता दें कि इस साल भीषण उमसभरी गर्मी के बीच बारिश होने के कारण तपती सूखी अरपा नदी में जून माह में ही पानी का स्तर बढ़ने लगा है. इस कारण नदी में जल प्रवाह होता देख शहर समेत नदी किनारे बसे लोगों में काफी खुशी और उत्साह है.

    पिछले वर्ष सावन के महीने में लोगों को इतना जलभराव देखने को नहीं मिला था. वहीं इस साल हो रही अच्छी बारिश को देख ये उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाली भारी बरसात के दिनों में इस साल अरपा नदी में पूरी तरह पर्याप्त जलभराव हो सकता है. इससे किसान अपनी फसलों को सूखने और बर्बाद होने से बचा सकेंगे.

    Tags: Monsoon in india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर