Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, CM ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ में 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, CM ने की घोषणा

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल 5 रुपये सस्ता हो गया है. केंद्र सरकार के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने का ऐलान किया है.

    छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल 5 रुपये सस्ता हो गया है. केंद्र सरकार के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 2.50 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल सस्ता करने का ऐलान किया है. गुरुवार की रात 12 बजे के बाद नए दर प्रभावि होंगे. फिलहाल रायपुर में पेट्रोल 84.31 रुपये व डीजल 81.44 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. इसमें पांच रुपये की राहत मिलेगी.

    अब केंद्र और राज्य सरकार को मिलाकर छत्तीसगढ़ में 5 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. इससे पहले आज केंद्र सरकार ने भी ढ़ाई रूपये पेंट्रोल-डीजल की कीमत घटाने का ऐलान किया था.

    केंद्र के बाद बीजेपी शासित राज्यों ने भी दी लोगों को राहत, 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.5 रुपये प्रति लीटर कम कर दी है, जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत ढाई रुपये कम हो गई. जेटली के इस ऐलान के बाद यूपी, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने अतिरिक्त 2.5 रुपये प्रति लीटर टैक्स कटौती की है. इस कदम के बाद वहां पेट्रोल 5 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हुआ.
    (ये भी पढ़ें- यूपी में 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, केंद्र के बाद योगी सरकार ने भी घटाया VAT)

    Tags: Crude oil prices, Diesel price, Petrol and diesel, Raman singh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर