छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में बाढ़ की आशंका, रेड अलर्ट जारी

बस्तर में मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

बस्तर में मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

एक ओर जहां केरल राज्य बाढ़ आपदा से जूझ रहा है. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

  • Share this:
एक ओर जहां केरल राज्य बाढ़ आपदा से जूझ रहा है. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. इन दिनों बस्तर संभाग के कई जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं और अब मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के लिए फिर एक बार रेड अलर्ट जारी कर दिया है. यहां भारी से अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.



जानकारों की मानें तो अगर यही हालात 24 से 48 घंटों तक बने रहेंगे तब बस्तर में भी केरल जैसे हालत की आशंका जतायी जा रही है. वहीं प्रदेश के दूसरे हिस्सों में रायपुर और बिलासपुर संभाग के लिए मौसम विभाग ने आॅरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग, रायपुर के निदेशक डॉ. प्रकाश खरे का कहना है कि एक उपरी हवा का चक्रवाती घेरा उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, पश्चिम बंगाल- ओडिशा तट पर बना है. इसके प्रभाव से एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी से लगे क्षेत्र में सिस्टम बना हुआ है, जिससे छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है और सबसे ज्यादा खतरा बस्तर संभाग के लिए बताया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज