Home /News /chhattisgarh /

मुंबई में किया जाएगा छत्तीसगढ़ सदन का निर्माण

मुंबई में किया जाएगा छत्तीसगढ़ सदन का निर्माण

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपने तीन दिवसीय माहाराष्ट्र दौरे से रायपुर लौट आए हैं. रायपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने यात्रा को सफल बताते हुए कहा की मुंबई में छत्तीसगढ़ भवन निर्माण और भोपालपट्टनम से महाराष्ट्र को जोड़ने वाले पुल निर्माण को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणवीस से चर्चा हुई.

    गौरतलब है कि डॉ. रमन सिंह मुम्बई प्रवास के दौरान पहली जनवरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ बैठक में छत्तीसगढ़ के भोपालपट्नम (जिला बीजापुर) के पास महाराष्ट्र सरकार द्वारा इंद्रावती नदी में (महाराष्ट्र) बनवाए जा रहे पुल का निर्माण जल्द पूर्ण करवाने का आग्रह करने के लिए महाराष्ट्र गए थे.

    केन्द्र सरकार ने यह पुल महाराष्ट्र को मंजूर किया है. इसके पूर्ण हो जाने पर छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले का देश के अन्य राज्यों के साथ सड़क सम्पर्क और भी अधिक बेहतर होगा. इसके अलावा नागपुर से विशाखापट्नम की दूरी भी कम हो जाएगी.

    जिस पर सीएम देवेंद्र फणवीस ने एक हफ्ते में वासी में जमीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही पुल निर्माण में तेजी लाने पर सहमति बनी है. इसके साथ ही सीएम ने शिरडी और त्रयंबकेश्वर के दर्शन भी किए.

    Tags: Raman singh, छत्तीसगढ़

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर