Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ : पुलिस की नई रणनीति आई काम, 3 महीने में 31 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : पुलिस की नई रणनीति आई काम, 3 महीने में 31 नक्सली ढेर

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ पुलिस ने दावा किया है कि इस जनवरी से अब तक 31 नक्सलियों को मार गिराया गया है.

  • Pradesh18
  • Last Updated :
    छत्तीसगढ़ पुलिस ने दावा किया है कि इस जनवरी से अब तक 31 नक्सलियों को मार गिराया गया है. पुलिस की ओर से कहा गया है कि पिछले 3 महीने में 6 बड़े अभियानों में ये नक्सली मारे गए हैं.
    मीडिया से बातचीत में पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अभी तक हमारी रणीनीति ठीक नहीं थी. जिसका फायदा नक्सली उठाते थे. उनका कहना था कि हमारे जवान जंगल के घने रास्तों से अनजान थे और नक्सली इन्हीं जगहों पर घात लगाकर हमला करते थे.
    लेकिन अब पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप बनाया है जिसमें आत्मसमर्पण कर चुके माओवादियों को शामिल किया गया है जो इन रास्तों और नक्सली ठिकानों को बाखूबी जानते हैं. बस्तर क्षेत्र के आईजी एसआरपी कुल्लरी ने बताया कि 'हमें इस बात को मानने में कोई परेशानी नहीं है कि समर्पण कर चुके माओवादियों को जबसे पुलिस में भर्ती किया गया है हमें अभियान में खास सफलता मिली है. सारा श्रेय इन्हीं लोगों को जाता है. इन लोगों के अंदर जंगल में लड़ाई की क्षमता है'.
    इन अभियानों से अबतक 141 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं जबकि 90 को गिरफ्तार किया जा चुका है.
    'नक्सलियों से संवाद को तैयार हैं'
    गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अगर माओवादी चाहें तो हम सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है. लेकिन इसके लिए उन्हें सबसे पहले हिंसा का रास्ता छोड़ना होगा. राजनाथ सिंह ने उड़ीसा, झारखंड और छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों की ओर से चलाए जा रहे अभियान का बचाव करते हुए कहा कि कई बार हमारे जवानों को अपनी रक्षा के लिए भी जवाब में गोलीबारी करनी पड़ती है. आपको बता दें कि राजनाथ सिंह ने ये बातें उड़ीसा के नक्सली प्रभावित जिले कोरापूत में कही हैं.

    Tags: छत्तीसगढ़, झारखंड, रायपुर

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर