लाइव टीवी

जब सीएम भूपेश बघेल ने खुद के हाथ पर पड़वाए चाबुक- देखें VIDEO

News18 Chhattisgarh
Updated: October 28, 2019, 1:16 PM IST
जब सीएम भूपेश बघेल ने खुद के हाथ पर पड़वाए चाबुक- देखें VIDEO
सीएम भूपेश ने पूजा के दौरान बैगा के हाथों से खुद के हाथ पर पड़वाए चाबुक

दुर्ग (Durg) जिले में गौरा गौरी पूजा (Gaura Gauri Puja) में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी शामिल हुए. इस दौरान कुछ दिलचस्प तस्वीरें देखने को मिलीं. सीएम ने कार्यक्रम में मौजूद एक बैगा के हाथों से खुद के हाथ पर चाबुक पड़वाए.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग (Durg) जिले में गौरा गौरी पूजा (Gaura Gauri Puja) में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी शामिल हुए. इस दौरान कुछ दिलचस्प तस्वीरें देखने को मिलीं. सीएम ने कार्यक्रम में मौजूद एक बैगा के हाथों से खुद के हाथ पर चाबुक पड़वाए. माना जाता है कि ऐसा करने से किसी भी तरह की आफत दूर रहती है और खुशहाली आती है. सीएम ने इस दौरान प्रदेश वासियों को गोवर्धन पूजा (Goverment puja) की बधाई भी दी.

जजंगिरी गांव पहुंचकर सीएम भूपेश बघेल ने की पूजा
दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गौरा गौरी तिहार मनाने आज जजंगिरी गांव पहुंचे. इस दौरान सीएम बघेल ने ग्रामीणों के साथ मिलकर गौरा गौरी की पूजा की. वहीं सीएम ने वर्षों पुरानी सोटा परंपरा का भी निर्वहन किया. सौटा हाथ में मारने की पुरानी परंपरा है. ग्रामीणों को मानना है परंपरा अनुसार सोटा से मार खाने वाले व्यक्ति पर देव चढ़ते हैं और सोटा मारने वाला व्यक्ति बैगा जाति का होता है. ऐसा माना जाता है सोटा से मार खाने से व्यक्ति के कष्ट व पाप कम होते हैं



गोवर्धन पूजा का त्योहार को गौठान दिवस के रूप में मनाने का किया ऐलान

बता दें सीएम भूपेश बघेल ने ये ऐलान किया है कि गोवर्धन पूजा के त्योहार को गौठान दिवस के रूप में मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने गोवर्धन पूजा के अवसर पर ट्वीट पर प्रदेशवासियों को गौरा गौरी तिहार की बधाई दी. गोवर्धन पूजा का त्योहार को गौठान दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- EOW ने किया करोड़ों के दवा खरीदी घोटाले का खुलासा, बड़े दवा सप्लायर पर कसा शिकंजा
Loading...

यह भी पढ़ें- पति ने युवक के साथ पत्नी का बनाया अश्लील वीडियो, फिर देने लगा ये धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...