Home /News /chhattisgarh /

मंतूराम टेप कांड: कांग्रेस ने मांगा रमन सिंह का इस्‍तीफा

मंतूराम टेप कांड: कांग्रेस ने मांगा रमन सिंह का इस्‍तीफा

  • Agencies
  • Last Updated :
    कांग्रेस ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के इस्तीफे की मांग की. पार्टी ने यह मांग इस आरोप के बाद की है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के एक प्रत्याशी को चुनाव मैदान से हटने के लिए धन देने की पेशकश की गई थी. कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग भी की है.

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय के किसी वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की है.

    उन्होंने कहा, "जांच जारी रहने तक यह सही नहीं होगा कि रमन सिंह मुख्यमंत्री पद पर बने रहें, क्योंकि वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं. निष्पक्ष जांच के लिए उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए."

    उन्होंने कहा, "अगर मामले में कांग्रेस नेता शामिल हैं, तो इसकी भी जांच होनी चाहिए."

    इंडियन एक्सप्रेस ने आडियो टेप के हवाले से समाचार दिया है कि 2014 में अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए धन का लेन-देन हुआ था.

    कांग्रेस प्रत्याशी मंतुराम पवार ने चुनाव मैदान से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी. इसी साल मार्च में पवार ने भाजपा की सदस्यता ले ली थी.

    इस उपचुनाव में भाजपा को बिना लड़े जीत मिल गई थी. साल भर बाद आडियो टेप सामने आया है, जिसमें भाजपा और कांग्रेस नेताओं की बातें रिकार्ड हैं.

    अमित जोगी को कारण बताओ नोटिस

    छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेश बघेल ने कांग्रेस भवन में विधायक अमित जोगी को कारण बताओ नोटिस जारी किया. साथ ही पूर्व सीएम अजीत जोगी से मामले की जानकारी लेने की बात कही है.

    भूपेश बघेल ने सरकार पर निशाना साधते हुए राज्यपाल से मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए सरकार को बर्खास्त करने की अनुशंसा करने और देश के प्रधानमंत्री को भी मामले में संज्ञान लेने की बात कही. पूरे प्रकरण की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के निगरानी में एसआईटी गठन करने की भी मांग की.

    रमन सिंह बोले

    मंतूराम टेप कांड पर मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि इस घटना से भाजपा का कोई लेना देना नहीं है. टेप कांड कांग्रेस की आपसी गुटबाजी का परिणाम है.

    सीएम ने कहा कि कांग्रेस चाहे तो पूरे मामले की अपने स्तर पर जांच कराएं. टेप में सीएम के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता का नाम आने के सवाल पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस को कुछ सूझा नहीं तो उनके नाम को फंसा रही है. डॉ.पुनीत गुप्ता सरकारी नौकरी करते हैं. इस पूरे मामले से उनका दूर-दूर तक लेना देना नहीं है.

    मंतूराम के नाम वापसी पर सीएम ने कहा कि ये सत्य है कि मंतूराम पवार ने अपने नाम वापसी की घोषणा स्वंय की थी.

    Tags: Bhupesh Baghel, Congress, Raman singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर