• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • 4 दिन बाद मृतकों का शव लेने पहुंचे परिजन, मुनगा में हुए मुठभेड़ को बताया था फर्जी

4 दिन बाद मृतकों का शव लेने पहुंचे परिजन, मुनगा में हुए मुठभेड़ को बताया था फर्जी

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण एरिया के मुनगा इलाके में कुछ दिन  पहले एक मुठभेड़ हुआ था.  (File Photo)

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण एरिया के मुनगा इलाके में कुछ दिन पहले एक मुठभेड़ हुआ था. (File Photo)

वहीं अब सर्व आदिवासी समाज ने परिजनों को घटनास्थल का मुआयना (Inspection) करने का आश्वासन दिया है. इसके बाद परिजनों ने अब मृतकों के शव का शव ले लिया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के मुनगा इलाके में मुठभेड़ (Encounter) के तकरीबन चार दिन बाद मारे गए नक्सलियों का शव लेने परिजन पहुंचे. बताया जा रहा है कि परिजन शव को गृहग्राम लेकर जाएंगे जहां सभी का अंतिम संस्कार किया जाएगा. बता दें कि परिजनों ने इस एनकाउंटर को पूरी तरीके से फर्जी बताया था. इसके बाद परिजनों ने शव लेने से साफ इनकार कर दिया था. वहीं अब सर्व आदिवासी समाज ने परिजनों को घटनास्थल का मुआयना (Inspection) करने का आश्वासन दिया है. इसके बाद परिजनों ने अब मृतकों के शव का शव ले लिया है.

मुठभेड़ को बताया था फर्जी

गौरतलब हो कि कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मुनगा जंगल में मंगलवार को हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ को परिजन और ग्रामीणों ने पूरी तरह से फर्जी बताया था. साथ ही परिजनों ने मारे गए हिड़मा और लखमा को निर्दोष बताया था. ग्रामीणोें का कहना था कि दोनों नक्सली नहीं ग्रामीण थे और अपने खेत की रखवाली कर रहे थे. इसी दौरान जवान वहां पहुंचे और दोनों को अपने साथ जबरन उठाकर ले गए. फिर दोनों युवकों को गोली मार दी गई और मुठभेड़ की बात बताई गई. साथ ही परिजनों ने दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की थी.

बताया गया था इनामी नक्सली

कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मुनगा के जंगल में मंगलवार को पुलिस और हथियार बंद नक्सलियों के बीच एनकाउंटर की बात कही गई थी. पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में दो नक्सलियों के ढेर किया गया था. मारे गए नक्सलियों पर एक-एक लाख का इनाम भी बताया गया था.  वहीं घटनास्थल से जवानों ने बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किया गया था.

ये भी पढ़ें: 

बिजली बिल भुगतान से लेकर 6 महीने की खपत बताएगा ये एप, मिलेगी और भी जानकारी  

झगड़े के बाद पति ने तलवार से पत्नी पर किया हमला, बचाने गए शख्स पर भी किया वार   

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज