• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • 8 दिन बाद नक्सलियों के चंगुल से छूटे 6 आदिवासी युवा, इसलिए हुआ था अपहरण

8 दिन बाद नक्सलियों के चंगुल से छूटे 6 आदिवासी युवा, इसलिए हुआ था अपहरण

नक्सलियों के ऐलान के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है . (सांकेतिक फोटो)

नक्सलियों के ऐलान के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है . (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले से सोमवार की शाम को अच्छी खबर आई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले से सोमवार की शाम को अच्छी खबर आई है. यहां बीते आठ दिन से नक्सलियों (Naxalite) के चंगुल में फंसे 6 युवक-युवतियों सही सलामत वापसी हो गई है. दंतेवाड़ा के गुमियापाल (Gumiyapal) से नक्सलियों ने 6 आदिवासी युवाओं का अपहरण कर लिया था. इसके बाद से ही इनकी रिहाई के प्रयास किए जा रहे थे. इस बीच नक्सलियों ने आज युवक-युवतियों को छोड़ दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस (Police) मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने 6 आदिवासी (Tribal) युवक युवतियों का अपहरण (Kidnapping) किया था. अपहरण के 9वें दिन जन अदालत लगाकर नक्सलियों (Naxalite) ने उन्हें रिहा किया है. युवक-युवतियों (Youth) की रिहाई के बाद परिवार वालों के साथ ही ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली है. बताया जा रहा है कि अपहरण किए गए युवाओं में एक सरेंडर नक्सली का भाई भी शामिल था.

नहीं रखी थी कोई मांग
बता दें कि नक्सलियों ने युवक युवतियों के अपहरण के बाद उनकी रिहाई को लेकर शासन प्रशासन के समक्ष कोई मांग या शर्त नहीं रखी थी. अपहरण किए गए ग्रामीणों के परिजनों ने डर के चलते पुलिस तक नहीं पहुंचे थे और न ही कोई शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी. बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने भी इस बारे में स्थानीय ग्रामीणों से अपील की थी कि अगर उन्हें भी इस तरह की कोई जानकारी है तो वे भी रिहाई लिए अपने स्तर पर प्रयास करें. नक्सलियों ने आज बगैर किसी शर्त अपहरण किए गए युवओं को छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: चार साल से कैद इन कछुओं को कोर्ट ने किया आजाद, अब मिलेगी ऐसी जिंदगी 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में यहां दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला, गर्भवति है पीड़ित महिला 

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल के साथ बैठक करेंगे अमित शाह, नक्सल समस्या पर निकल सकता है हल 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज