बस्तर के दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, CRPF का 1 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा किए गए प्रेशर आईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है. शहीद का नाम रौशन कुमार है. वह बिहार के नवादा जिले के रहने वाले थे.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 31, 2019, 10:49 AM IST
बस्तर के दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, CRPF का 1 जवान शहीद
प्रतीकात्मक फोटो
News18 Chhattisgarh
Updated: July 31, 2019, 10:49 AM IST
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान शहीद हो गया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि बस्तर जिले के मारडूम पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोदली गांव के जंगल में प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 195वीं बटालियन के जवान रोशन कुमार शहीद हो गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआपीएफ के पुशपाल शिविर से मंगलवार रात को सीआरपीएफ का दल गश्त के लिए निकला था. दल बुधवार सुबह बोदली गांव के करीब था. जहां सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. दल के जवान जब क्षेत्र में थे, तभी रोशन कुमार का पैर प्रेशर बम पर पड़ गया. इसके बाद बम में विस्फोट हो गया और कुमार शहीद हो गए.

उन्होंने बताया कि कुमार के शव को पुशपाल शिविर पहुंचाया गया है. बाद में उसे पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के बारसूर स्थित बटालियन मुख्यालय में भेजा जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान रोशन कुमार बिहार के नालंदा जिले के निवासी थे. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें -

PHOTOS: सुकमा में बाढ़ का कहर, ऐसे लोगों को रेस्क्यू कर रहे जवान 

बारिश में छत्तीसगढ़ का चित्रकोट बन गया ''नियाग्रा'', सालों बाद दिखता है ऐसा खूबसूरत नजारा 
First published: July 31, 2019, 8:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...