अब दंतेवाड़ा उपचुनाव में खरीद-फरोख्त का लगा आरोप, वायरल हो रहा ये ऑडियो!

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 2:57 PM IST
अब दंतेवाड़ा उपचुनाव में खरीद-फरोख्त का लगा आरोप, वायरल हो रहा ये ऑडियो!
जोगी कांग्रेस प्रत्याशी सुजीत वर्मा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए है.

जोगी कांग्रेस (JCC J) के प्रत्याशी सुजीत कर्मा ने कांग्रेस (Congress) पर खरीद फरोख्त (horse trading ) का आरोप लगाया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में होने वाले उपचुनाव (Dantewada By election) से ठीक पहले एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. बता दें कि, जोगी कांग्रेस (JCC J) के प्रत्याशी सुजीत कर्मा ने कांग्रेस (Congress) पर खरीद फरोख्त (horse trading ) का आरोप लगाया है. सुजीत कर्मा को मुताबिक उन्हे चुनाव में टिकट और पैसों का लालच देकर चुनाव से नाम विथड्रॉ (Name Withdraw) करने का प्रेशर बनाया जा रहा है. जोगी कांग्रेस प्रत्याशी सुजीत वर्मा ने पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित कुछ कांग्रेस नेताओं पर धमकी देने और नाम वापस लेने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. बुधवार को सुजीत ने एक प्रेसवार्ता लेकर एक ऑडियो भी वायरल (Viral Audio) किया जिसमे सुजीत का दावा है मोहन मरकाम ने उनसे बात की है और नाम वापस लेने के बारे में कहा है. सुजीत कर्मा ने ऑडियो रिकॉर्डिंग (Audio Recording) की चिप भी मीडिया को सौंपी है.

ये ऑडियो वायरल हो रही है!


जोगी कांग्रेस प्रत्याशी सुजीत कर्मा ने लगाया ये आरोप

प्रेसवार्ता में जोगी कांग्रेस प्रत्याशी सुजीत कर्मा और पार्टी के अमित पांडेय ने कहा कि कांग्रेस के तरूण देवांगन, अर्सील कुरैशी ने चुनाव से नाम वापस लेने के लिए दबाव बनाने और बदले में पद और पैसे का लालच दिया है. इसका मीडिया को ऑडियो रिकार्डिंग भी उपलब्‍ध कराया है. सुजीत का दावा है कि इस ऑडियो में कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष मोहन मरकाम की भी आवाज है. इस ऑडियो में कहा जा रहा है कि मैंने जो बोला था, उस पर क्‍या सोचा है. जोगी कांग्रेस प्रत्‍याशी के मुताबिक फोन की रिकॉर्डिंग 6 और 7 सितंबर की है. सुजीत कर्मा का ये भी कहना है कि इससे पहले भी कांग्रेस के कुछ लोगों ने उन पर चुनाव मैदान से बाहर रहने के लिए दबाव बनाया था. उनका आरोप है कि अब कार्यकर्ताओं को प्रचार नहीं करने के लिए डराया- धमकाया जा रहा है.

सोशल मीडिया में भी धमकी!

मीडिया से चर्चा के दौरान जोगी कांग्रेस प्रत्‍याशी सुजीत कर्मा (Sujit Karma) ने बताया कि  सोशल मीडिया में यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव जावेद खान ने भी इसी तरह के प्रलोभन भरे शब्‍दों का उपयोग किया था. सुजीत के मुताबिक एक मैसेज में कहा गया था कि जिस सुजीत को छत्‍तीसगढ के लोग जानते थे, उसे आज दिल्‍ली के लोग भी जानते है. यही मौका है दिल्‍ली तक पहुंच बनाने की. सुजीत ने इस चैटिंग का प्रिंट आउट भी मीडिया को सौंपा है.
Loading...



ऑडियो के बाद अब राजनीति

ऑडियो वायरल होने के बाद इस मसले पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) का भी बयान सामने आया है. मोहन मरकाम का कहना है कि सुर्खियों में आने का ये आसान तरीका है. कांग्रेस पर लगाए जा रहे सभी आरोप निराधार है. अगर ऐसा कुछ भी है तो सारी चीजें सार्वजनिक किया जाना चाहिए.

chhattisgarh, dantewada, dantewada by election, horse trading in Dantewada by election, viral audio of Dantewada by election, viral audio of mohan markam, viral audio of congress in dantewada by election, छत्तीसगढ़, दंतेवाड़ा, दंतेवाड़ा उपचुनाव, दंतेवाड़ा उपचुनाव का वायरल ऑडियो, जेसीसी जे प्रत्याशी और कांग्रेस का वायरल ऑडियो, पीसीसी चीफ मोहम मरकाम का वायरल ऑडियो, छत्तीसगढ़ का वायरल ऑडियो, वायरल ऑडियो
जोगी कांग्रेस प्रत्याशी सुजीत वर्मा ने पीसीसी चीफ मोहम मरकाम पर आरोप लगाया है. (File Photo)


वहीं इस मसले पर बीजेपी (BJP) नेता महेश गागड़ा (Mahesh Gagda) का कहना है कि कर्मा परिवार ने पंचायत, नगर पंचायत, ,जिला पंचायत के साथ पूरे दंतेवाड़ा में कब्जा कर बैठे है. इसलिए दूसरे कर्मा को सामने नहीं आने देना चाहते. इस वजह से जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी को खरीदने की कोशिश में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम लगे हैं, जो लोकतंत्र के लिए सही नहीं है.

ये भी पढ़ें: 

डॉ. रमन सिंह और राजेश मूणत के खिलाफ आयकर विभाग में शिकायत दर्ज करेगी कांग्रेस 

क्लीनिकल पोस्टिंग से गायब रहने वाले MBBS के 29 स्टूडेंट्स हुए ब्लैकलिस्ट 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 1:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...