लाइव टीवी

बैल को पत्थर मारने से नाराज मालिक ने कर दी युवक की हत्या, गिरफ्तार

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: October 31, 2019, 3:45 PM IST
बैल को पत्थर मारने से नाराज मालिक ने कर दी युवक की हत्या, गिरफ्तार
बैल के मालिक पर युवक की हत्या का आरोप लगा है. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में एक बैल (Bull) को पत्थर मारने पर युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में एक बैल (Bull) को पत्थर मारने पर युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी. बैल के मालिक पर युवक की हत्या (Murder) का आरोप लगा है. मामला दंतेवाड़ा के मोलसनार गांव का है. यहां युवक मंगलू ने खेत की फसल बर्बाद कर रहे बैल को एक पत्थर क्या मार दिया था. युवक (Youth) के पत्थर मारने के 3 महीने बाद बैल की मौत हो गई. इसके बाद युवक ने बैल के बदले दूसरा बैल खरीदकर भी दिया, लेकिन बैल के मरने के गम में बैल मालिक लिंगो बारसा बदले की भावना से मौके की तलाश में था. मौका पाकर धारधार हथियार से मंगलू कुंजाम को मौत के घाट उतार दिया.

दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) से मिली जानकारी के मुताबिक 3 माह पूर्व भांसी थाना क्षेत्र के मोलसनार गांव में मंगलू कुंजाम अपने खेत मे था. इसी दौरान फसल बर्बाद कर रहे एक बैल को पत्थर मारकर भगाया. पत्थरबाजी को बैल मालिक लिंगो बारसा देख रहा था. इसके ​तीन महीने बाद उस बैल की मौत हो गई. मौत के बाद दोनों में तकरार हुई और मंगलू ने गलती स्वीकारते हुए लिंगो को बैल के बदले दूसरा बैल भी दे दिया. बैल खोने के गम में लिंगो के मन मे बदले की भावना पनप रही थी और अकेला देखकर लिंगो ने मंगलू को धारधार हथियार से हत्या कर बैल की मौत का बदला ले ही लिया.

आरोपी को भेजा जेल
पुलिस के मुताबिक एक युवक का शव बीते दिनों मिला था, लेकिन वहां से कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला. इसके बाद युवक की पहचान मोलसनार निवासी मंगलू के रूप में की गई. इसके बाद पुलिस ने जांच में तेजी लाई और मृतक के जान पहचान वालों से पूछताछ की. इसके बाद पता चला कि कुछ महीने से मृतक का गांव के ही लिंगो से विवाद चल रहा है. बैल की मौत के बाद से दोनों के बीच विवाद बढ़ गया था. इसके बाद पुलिस ​ने लिंगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी का छत्तीसगढ़ आने से इनकार, बघेल सरकार ने राज्योत्सव में चीफ गेस्ट बनने का दिया था न्योता 

मुंगेली: पत्नी की हत्या कर भाग रहा मुस्लिम युवक चढ़ा भीड़ के हत्थे, मॉब लिंचिंग से मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...