Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh News: बारसूर पल्ली-नारायणपुर रोड स्टेट हाइवे जल्द होगा शुरू, जानिये क्यों है अहम

Chhattisgarh News: बारसूर पल्ली-नारायणपुर रोड स्टेट हाइवे जल्द होगा शुरू, जानिये क्यों है अहम

बारसूर पल्ली-नारायणपुर रोड नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के लिये काफी अहम है. (सांकेतिक तस्वीर)

बारसूर पल्ली-नारायणपुर रोड नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के लिये काफी अहम है. (सांकेतिक तस्वीर)

Barsur Palli-Narayanpur road state highway: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के लिये अहम बारसूर पल्ली-नारायणपुर रोड जल्द शुरू होगा. इसका निर्माण कार्य बेहद तेजी के साथ चल रहा है. दंतेवाड़ा (Dantewada) के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने हाल ही में इस इलाके का दौरा कर सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने इसके साथ ही जवानों को विश्वास, विकास और सुरक्षा का मूलमंत्र देते हुये अतिरिक्त सतर्कता बरतने की हिदायत भी दी है.

अधिक पढ़ें ...

दंतेवाड़ा. नक्सल प्रभावित (Naxal affected) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के उत्तरी और दक्षिणी छोर के जिलों को जोड़ने वाला स्टेट हाइवे जल्द शुरू हो जाएगा. बरसों से नक्सलियों के कब्जे में रहे अरनपुर से जगरगुंडा और पल्ली (बारसूर)- नारायणपुर मार्ग (Barsur Palli-Narayanpur road state highway) का कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है. दंतेवाड़ा के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी जिले के अंदरुनी इलाकों के साथ निर्माणाधीन दोनों सड़कों की प्रगति का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने हाल ही में संवेदनशील गांव नहाड़ी में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी. वहीं इंद्रावती नदी पार माड़ इलाके का भी दौरा किया.

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी हाल ही में अपने टीम के साथ बारसूर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दौरे पर गये. इस दौरान एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने नक्सल प्रभावित इलाके में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया. वे मालेवाही, पुसपाल और बोदली कैम्प पहुंचे. वहां उन्होंने जवानों का मनोबल बढ़ाते हुये उनको सजग और सतर्कता बरतने की हिदायत दी.

विश्वास, विकास और सुरक्षा का मूलमंत्र
एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने सड़क निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार को बारसूर पल्ली-नारायणपुर रोड को जल्द पूरा करने निर्देश दिये. सुरक्षा एजेंसियों के मवूमेंट के लिये यह हाईवे काफी अहम है. एसपी ने जवानों को विश्वास, विकास और सुरक्षा का मूलमंत्र देते हुये अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा. उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों को भी देखा. इस दौरान एएसपी राजेन्द्र जयसवाल, बारसूर एसडीओपी आशा रानी और बारसूर थाना प्रभारी मौजूद रहे.

2 साल में करीब 490 नक्सलियों का आत्म समर्पण
उल्लेखनीय है कि नक्सलियों को बैकफुट पर धकेलने और ‘घर वापस आइये अभियान’ के तहत 2 साल में करीब 490 नक्सलियों से आत्म समर्पण करवाने वाले एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के स्थांतरण के बाद पहुंचे नवपदस्थ एसपी सिद्धार्थ तिवारी की मंशा भी साफ है कि नक्सलियों को बैकफुट पर ही रखा जाए. इसलिए उन्होंने आते ही सभी थानों के निरीक्षण कर अब सड़क निर्माण कार्यों का जायजा लिया और उनमें तेजी लाने के निर्देश दिये. इसके लिये वे स्पॉट पर जाने के साथ ही जवानों का मनोबल भी बढ़ा रहे हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Dantewada news, Naxal affected area, Naxal violence

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर