लाइव टीवी

पंचायत चुनाव: वोटिंग से एक दिन पहले दंतेवाड़ा के पोटाली में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, एक जवान घायल
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: February 2, 2020, 5:31 PM IST
पंचायत चुनाव: वोटिंग से एक दिन पहले दंतेवाड़ा के पोटाली में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, एक जवान घायल
दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पोटाली पटेलपारा में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया गया है.. प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. रविवार को दंतेवाड़ा के पोटाली (Potali) में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया है. पोटाली के पटेलपारा में नक्सलियों ने बम ब्लास्ट (Bomb Blast) किया. इसमें एक जवान घायल हो गया है. प्रेशर आईईडी को ब्लास्ट कर नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में वारदात को अंजाम दिया गया है. सीएएफ का आरक्षक शिव शंकर प्रसाद इस ब्लास्ट में घायल है.

दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) से मिली जानकारी के मुताबिक, पोटाली पटेलपारा में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया गया है. मतदान कर्मचारियों को बूथों में ले जाने के लिए रोड ओपनिंग पार्टी लगाई गई थी. वापसी में प्रेशर आई डी की चपेट में सीएएफ का जवान शिव शंकर प्रसाद आ गया. सीएएफ के 15वीं बटालियन, A कंपनी आरओपी के लिए निकली थी. इसी दौरान हमले की वारदात की गई.

3 फरवरी को वोटिंग
छत्तीसगढ़ में पंचायत चुनाव के तहत तीसरे चरण की वोटिंग 3 फरवरी को होनी है. इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. इसके तहत ही चुनाव कर्मचारियों को बूथ तक पहुंचाने के लिए जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी. आरओपी पर निकली पार्टी के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. जवानों के वहां से गुजरते समय उसको ब्लास्ट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:
बस्तर में शौच से लौट रही नाबालिग से गैंगरेप, 2 नाबालिग समेत 5 आरोपी गिरफ्तार 

500 रुपये लेकर भी पंच चुनाव में पिता को नहीं दिया वोट, प्रत्याशी के नाराज बेटे ने कर दी युवक की हत्या 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 5:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर