Naxalite encounter: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबल और नक्सलियों में बड़ी मुठभेड़, एक लाख का इनामी नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है, जिसमें कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

दंतेवाड़ा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है, जिसमें कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

छ्त्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच रविवार को दोपहर में बड़ी मुठभेड़ हुई है. जिसमें कई नक्सली ढेर हो गए हैं, एक नक्सली का शव बरामद हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 6:36 PM IST
  • Share this:
रायपुर. छ्त्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच रविवार को दोपहर में बड़ी मुठभेड़ (Big encounter between security force and Naxalites) हो गई. इसमें कई नक्सली ढेर हो गए हैं. जबकि एक नक्सली का शव बरामद हुआ है. सुरक्षाबल के जवानों और कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. जो दंतेवाड़ा गादम और जंगमपाल के जंगलों में अब भी जारी है. पुलिस ने एक नक्सली के शव को बरामद किया है. मृत नक्सली वेट्टी हूंगा पर एक लाख रुपए का इनाम था. घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने 2 किलो का IEED विस्फोटक, एक 8 mm की पिस्टल, एक भरमार बंदूक सहित तमाम नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री बरामद किया है.

बता दें कि पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के दौरान जवाबी कार्रवाई में शहीदों ने 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया था, जिसमें कई गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं. नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में 22 जवान शहीद और 32 घायल हुए थे. वहीं, एक जवान को नक्सली पकड़ ले गए थे.

चलाया जा रहा था नक्सल विरोधी अभियान

शुक्रवार की रात बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर, सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से लगभग दो हजार जवान शामिल थे. शनिवार को बीजापुर के तर्रेम इलाके में जोनागुड़ा पहाडिय़ों के पास सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम के साथ नक्सलियों की चार घंटे मुठभेड़ चली थी.
इस हमले का मास्टरमाइंड बटालियन नंबर वन का हेड हिड़मा है. माओवादियों का ये सबसे बड़ा बटालियन है. नक्सलियों ने शहीद जवानों के हथियार और जूते भी लूट लिए हैं. बस्तर के बीजापुर में इस साल ये सबसे बड़ा नक्सली हमला था. इस हमले के बाद नक्सल समस्या से निपटने की बहस फिर नए सिरे से शुरु हो गई है. हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने गृहमंत्री अमित शाह भी रायपुर पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज