लाइव टीवी

वोटिंग से 36 घंटे पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, BJP विधायक समेत पांच की मौत
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: April 10, 2019, 7:52 AM IST
वोटिंग से 36 घंटे पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, BJP विधायक समेत पांच की मौत
ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए.

दंतेवाड़ा बस्तर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वोटिंग से महज 36 घंटे पहले नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की वोटिंग से महज 36 घंटे पहले नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने मंगलवार को दंतेवाड़ा के कुआंकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में बीजेपी के काफिले को निशाना बनाते हुए IED ब्लास्ट कर दिया. इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी सहित पांच लोगों की मौत हो गई है.

डीआईजी सुंदरराज पी. ने कहा, 'घटना की जानकारी मिली है. मौके पर सुरक्षाबल के अतिरिक्त जवानों को रवाना कर दिया गया है. घटना में दंतेवाड़ा के विधायक भीमा मंडावी, उनके ड्राइवर और तीन पीएसओ की मौत हो गई हैं.'

पुलिस के मुताबिक कुआकोंडा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में नकुलनार में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले पर हमला किया है. विधायक भीमा मंडावी जिस गाड़ी में थे, उसी गाड़ी को त लगाकर बैठे नक्सलियों ने निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट कर दिया. ब्लास्ट इतना बड़ा था कि गाड़ी परखच्चे उड़ गए.

बता दें कि दंतेवाड़ा बस्तर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वोटिंग से महज 36 घंटे पहले नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम दिया है. इलाके में नक्सली लगातार चुनाव बहिष्कार का फरमान क्षेत्र में जारी करते रहे हैं.



यह पहली बार नहीं है जब बस्तर में नक्सलियों ने चुनाव से पहले किसी राजनीतिक दल के काफिले पर हमला किया है. इससे पहले 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस के काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीसी शुक्ल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और बस्तर के कद्दावर नेता महेंद्र कर्मा समेत 30 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस का टॉप ऑर्डर खत्म हो गया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स       

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर