Assembly Banner 2021

दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, खाना खाने के लिए पेड़ के नीचे बैठा जवान शहीद

 (फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) ने एक बड़ी साजिश को अंजाम दिया है. बारसूर थाना क्षेत्र में नक्सलियों के लगाई प्रेशर आईडी गुरुवार की दोपहर में ब्लास्ट हो गई.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) ने एक बड़ी साजिश को अंजाम दिया है. बारसूर थाना क्षेत्र में नक्सलियों के लगाई प्रेशर आईडी गुरुवार की दोपहर में ब्लास्ट हो गई. इस बम ब्लास्ट में 1 जवान शहीद हो गया है. शहीद जवान का नाम लक्ष्मीकांत द्विवेदी बताया जा रहा है. डीआरजी के 22वीं बटालियन का जवान पहुरनार में इंद्रावती नदी पर पुलिया निर्माण की सुरक्षा में लगा था. दोपहर में वो वहीं पास में एक पेड़ के नीचे खाना खाने के लिए बैठा. इसी दौरान ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट से जवान मौके पर ही शहीद हो गया.

दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है. डॉ. पल्लव ने बताया कि जवान मौके पर ही शहीद हो गया. बता दें कि पखुलनार से इंद्रावती के दूसरी ओर के गांवाें को जोड़ने के लिए पुलिया का निर्माण करवाया जा रहा है. दूसरी ओर करीब 10 गांव हैं, इन्हीं गांवों को जोड़ने के लिए पुलिया बनाई जा रही है. पिछले कुछ महीने से पुलिया निर्माण का काम शुरू किया गया था. इसी पुलिया की सुरक्षा में जवान लगा था.

रीवा का रहने वाला था जवान
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 1 बजे ये हादसा हुआ. लंच के लिए रूके लक्ष्मीकांत दिवेदी ने एक प्रेशर आईईडी पर कदम रखा और विस्फोट की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गया, कुछ देर बाद में उसने दम तोड़ दिया. शहीद मध्य प्रदेश के रीवा के मूल निवासी है. बता दें कि जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली जंगलों में जगह जगह प्रेशर आईईडी प्लांट किए हैं. कई बार जवान इसकी चपेट में आ जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज