लाइव टीवी

दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारा गया वर्दीधारी नक्सली

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: October 8, 2019, 1:00 PM IST
दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारा गया वर्दीधारी नक्सली
मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की भी खबर है. (Demo PIc)

बताया जा रहा है कि जवानों ने एक नक्सली को भी मार गिराया है. फिलहाल, इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है. अधिकारिक रूप से पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा.  छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ( (Dantewada) जिले में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. कटेकल्याण के डब्बा इलाके में पुलिस के साथ एनकाउंटर (Encounter)  हुआ है. जवानों ने मुठभेड़ के बाद एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया है. वहीं एक जवान घायल भी हो गए हैं.  बताया जा रहा है कि जवान के चेहरे के पास गोली लगी है. डीआरजी (DRG) के एक जवान की हार्ट अटैक से मौत होने की बात भी सामने आ रही है. फिलहाल, मुठभेड़ खत्म हो गई है. जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं. मारे गए नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है. एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है .

नक्सलियों के मौजूदगी की मिली थी खबर

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इनपुट मिलने के बाद बड़ी संख्या में डीआरजी के जवानों को रवाना किया गया था. मंगलवार सुबह डब्बा इलाके में जवानों का सामना वर्दीधारी नक्सलियों से हुआ. जवानों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की.



हार्ट अटैक से जवान के मौत की खबर

बताया जा रहा है कि जेलों में बंद आदिवासियों के रिहाई के लिए आंदोलन में शामिल होने ये नक्सली जा रहे थे. इसकी सूचना जवानों को मिली थी. मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है. जवान को जिला अस्पताल लाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान सहायक आरक्षक की तबियात बिगड़ गई, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. जवान का नाम कैलाश नेताम बताया जा रहा है.  शव को भी जिला मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही है.

इलाके की सर्चिंग जारी
Loading...

डीआईजी नक्सल ऑपरेशन सुंदरराज पी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ के बाद एक नक्सली के शव को बरामद कर लिया गया है. शिनाख्ती की कार्रवाई जारी है. मुठभेड़ के दौरान अचानक एक सहायक आरक्षक की मौत हो गई है. हार्ट अटैक से मौत होने की संभावना है. जवान के शव का पोर्टमार्टम किया जाएगा. मुठभेड़ फिलहाल खत्म हो गई है. इलाके की सर्चिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

इस गांव में बिना रावण दहन किए मनाया जाता है दशहरा, लोगों को सताता है ये डर 

20 सालों से ढोलक की थाप के साथ राम भजन गा रही है ये मुस्लिम महिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...