Home /News /chhattisgarh /

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 5 लाख का कमांडर ढेर, पिस्टल और बम बरामद

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 5 लाख का कमांडर ढेर, पिस्टल और बम बरामद

Dantewada police naxal encounter details: दंतेवाड़ा पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख का कमांडर ढेर.

Dantewada police naxal encounter details: दंतेवाड़ा पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख का कमांडर ढेर.

Dantewada police naxal encounter: शुक्रवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisagrh naxali encounter) के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई. जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया. घटनास्थल की सर्चिंग के बाद जवानों ने पिस्टल, बम और नक्सली सामग्री भी बरामद की है.

अधिक पढ़ें ...

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में शुक्रवार को नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ (police naxal encounter) हुई. मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली को जवानों ने ढेर कर दिया है. पुलिस का कहना है कि मारे गए नक्सली की शिनाख्त भी हो गई है. पुलिस ने मारे गए नक्सली का नाम रामसू बताया है जो प्लाटून नंबर 16 का सेक्शन कमांडर था. नक्सलियों की इंदिरावती एरिया कमेटी के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई. एरिया सर्चिंग के बाद जवानों ने पिस्टल ,5 किलो का बम, वायर और नक्सली सामग्री बरामद की है. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंद्रावती नदी के पार नक्सलियों की भारी मौजूदगी है. इसमें कई खूंखार नक्सलियों के मौजूद होने का इनपुट मिला था. इसी सूचना के आधार पर शुक्रवार को डीआरजी की टीम मौके के लिए रवाना हुआ. शुक्रवार शाम इलाके में मौजूद नक्सलियों को जवानों की मौजूदगी की भनक लगी और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी.

सर्चिंग में नक्सली सामग्री बरामद

नक्सलियों की फायरिंग का जवाब जवानों ने भी दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने नक्सलियों को घेर लिया. दोनों तरफ से लगातार फायरिंग होती रही. जानकारी के मुताबिक, करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रही. मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया. मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की. इस दौरान पिस्टल ,IED और भारी मात्रा में नक्सल सामान बरामद किया गया है. मारे गए नक्सली का शव भी जवानों ने बरामद कर लिया है.

Tags: Chhattisgarh news, Dantewada news, Naxal affected area, Police naxalite encounter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर