• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Dantewada Bypoll Result: जोगी कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशी का बुरा हाल, मिले महज इतने वोट

Dantewada Bypoll Result: जोगी कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशी का बुरा हाल, मिले महज इतने वोट

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे में विधानसभा चुनाव 2018 के बाद से ही भगदड़ मची हुई है. (फाइल फोटो)

दंतेवाड़ा उपचुनाव (By-Election) की वोटिंग से पहले तक खुद को चुनाव में मजबूत बताने वाले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (जोगी कांग्रेस) और बसपा के प्रत्याशियों का मतगणना में बुरा हाल है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) की दंतेवाड़ा (Dantewada) सीट पर उपचुनाव (By-Election) में सीधा मुकाबला कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के बीच ही देखने को मिल रहा है. कांग्रेस की लीड बरकरार है. मतगणना शुरू होने से पहले तक खुद को चुनाव में मजबूत बताने वाले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (जोगी कांग्रेस) और बसपा के प्रत्याशियों का बुरा हाल है. पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी सुजीत कर्मा को सातवें राउंड तक की गिनती पूरी होने तक महज 523 वोट ही मिले. जबकि बसपा प्रत्याशी हेमंत पोयाम को 521 वोट मिले.

दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By-Election) में कांग्रेस, बीजेपी, बसपा समेत 9 प्रत्याशियों के लिए वोटिंग हुई. सातवें राउंड तक कुल पड़े 1 लाख 14 हजार 360 मतों में से 51 हजार 520 वोटों की गिनती की गई. छठे राउंड की मतगणना तक कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा को 24 हजार 334 और बीजेपी प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी को 14 हजार 797 वोट मिले हैं. इनके अलावा सिर्फ सीपीआई प्रत्याशी भीमसेन मंडावी 2143 और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अजय नाग 1267 वोटों के साथ एक हजार का आंकड़ा पार कर सके.

नोटा ​की स्थिति बेहतर
दंतेवाड़ा उपचुनाव में छठे राउंड की ​मतगणना तक कांग्रेस और बीजेपी के अलावा नोटा (NOTA) की स्थिति बेहतर है. छठे राउंड तक की गिनती में नोटा को 2035 वोट मिले हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बल्लूराम भवानी को 752, गोंगपा के योगेश मरकाम को 883 वोट मिले. गौरतलब है कि 23 सितंबर को उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 60.21 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इस विधानसभा क्षेत्र में करीब 1 लाख 88 हजार 263 मतदाता हैं.

ये भी पढ़ें: Honey Trap : खूबसूरती की जाल में फंसा कर रायपुर के व्यापारी से वसूले 1 करोड़ 38 लाख रुपये 

ये भी पढ़ें: ट्रेनों में चोरों की करतूत की RPF जवानों को मिली 'सजा', 50 से ज्यादा का कटा वेतन 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज