Assembly Banner 2021

सामूहिक विवाह में दूल्हे को आई मिर्गी, ज्वाइंट कलेक्टर ने सुंघाया जूता, मंत्री ने किया डांस

ज्वाइंट कलेक्टर ने जूता सुंघाया.

ज्वाइंट कलेक्टर ने जूता सुंघाया.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आदिवासी बाहुल्य दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में रविवार को प्रशासन द्वारा 300 जोड़ों का सामूहिक विवाह (Marriage) का आयोजन किया गया.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आदिवासी बहुल दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में रविवार को प्रशासन द्वारा 300 जोड़ों का सामूहिक विवाह (Marriage) का आयोजन किया गया. सामूहिक विवाह की रस्मों के दौरान ही एक दूल्हा बेहोश होकर गिर पड़ा. जिले के गडमीरी गांव के रहने वाले दूल्हे बुधराम को मिर्गी का दौरा आना बताया गया. इस दौरान कोई डॉक्टर या एंबुलेंस वहां नहीं थी. ऐसे में कार्यक्रम स्थल पर मौजूद ज्वाइंट कलेक्टर अभिषेक अग्रवाल पहुंचे और बुधराम को जूता सुंघाने लगे. राहत की बात रही कि कुछ देर बाद बुधराम को होश आ गया और फिर से शादी के कार्यक्रम में शामिल हो गया.

दंतेवाड़ा में जिला प्रशासन द्वारा सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है. जिला मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा बतौर मुख्य अ​तिथि शामिल हुए. इससे पहले तैयारियों को लेकर प्रशासन पर सवालिया निशान लग गए. क्योंकि रस्म के दौरान जब एक दूल्हा बेहोश हो गया तो वहां इलाज के लिए कोई इंतजाम नहीं था. कार्यक्रम स्थल पर एक हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे फिर भी आपात स्थिति से निपटने के लिए न तो डॉक्टर थे और न ही एंबुलेंस.

ये भी पढ़ें: IT मेगा रेड: पूर्व सीएस विवेक ढांढ व मेयर एजाज ढेबर के घर से लौटी टीम, अब होगा खुलासा! छत्तीसगढ़: हंगामा है क्यों बरपा, छापा ही तो है मारा, चोरी तो नहीं..?
मंत्री कवासी लखमा ने डांस किया.




मंत्री ने किया डांस
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मंत्री कवासी लखमा अपने अलग ही अंदाज में नजर आए. वैवाहिक कार्यक्रम में ढोल व बाजे बजाए जा रहे थे. ऐसे में मंत्री लखमा खुद को रोक नहीं पाए और ढोल की थाप पर खुद भी डांस करने लगे. मंत्री लखमा ने कहा कि इस तरह के आयोजन प्रशासनिक स्तर पर समय समय पर किए जाने चाहिए.

ये भी पढ़ें:
IT मेगा रेड: पूर्व सीएस विवेक ढांढ व मेयर एजाज ढेबर के घर से लौटी टीम, अब होगा खुलासा!

छत्तीसगढ़: हंगामा है क्यों बरपा, छापा ही तो है मारा, चोरी तो नहीं..?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज