नक्सलियों ने NMDC खदान में 9 वाहनों को किया आग के हवाले, क्षेत्र में दहशत
Dantewada News in Hindi

दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने 6 टिप्पर, 2 डोजर और 1 जेसीबी को जला दिया.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में रविवार की सुबह नक्सलियों (Naxalite) ने बड़ी घटना को अंजाम दिया. दंतेवाड़ा के बैलाडिला (Bailadila) इलाके में एनएमडीसी (NMDC) की खदान के काम पर लगे 9 वाहनों को जला दिया. इसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. नक्सली लगातार इस क्षेत्र में खुदाई का विरोध करते रहे हैं. इसके तहत आज इस वारदात को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि जिस जगह पर वाहनों को जलाया गया वहां खदान शुरू करने के लिए पहाड़ों को काटकर रास्ते बनाने का काम चल रहा था.

दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने 6 टिप्पर, 2 डोजर और 1 जेसीबी को जला दिया. वहां काम कर रहे लोगों को भी नक्सलियों ने धमकी दी और काम नहीं करने की बात कही. नक्सलियों ने उन्हें डराया और जान से मारने की धमकी भी दी. बताया जा रहा है कि अपने लीडर साईनाथ और देवा के साथ घटना को अंजाम देने 45-50 हथियारबंद नक्सली पहुंचे थे. नक्सली वारदात को अंजाम देकर बीजापुर की तरफ जंगलों में भाग गए. सुरक्षा बल के जवान जंगलों की सर्चिंग कर रहे हैं.

कोंडागांव में भी हिंसा
कोंडागांव (Kondagaon) जिले में भी नक्सलियों (Naxalite) ने उत्पात मचाया है. बीते शनिवार की देर शाम नक्सलियों ने जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र मढोनार में वाहनों में आगजनी की. नक्सलियों ने 4 ट्रैक्टर, 1 जेसीबी (JCB) व मोटरसाइकिल में आग लगा दी. निर्माण कार्य में लगे इन वाहनों में आगजनी के साथ ही नक्सलियों ने वहां मौजूद लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश भी की. बताया जा रहा है कि करीब 300 की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों (Naxalite) ने इस वारदात (Crime) को अंजाम दिया.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बिक रहा है जहरीले एफ्लाटॉक्सिन एम-1 मिला दूध, FSSAI की रिपोर्ट में खुलासा 



छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के बंद टॉयलेट में मिली युवक की लाश, GRP कर रही जांच 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading