छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया 5 लाख का इनामी नक्सली

पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराने का दावा किया है.

पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराने का दावा किया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में मंगलवार को सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में मंगलवार को सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराने का दावा किया है. दंतेवाड़ा के निलावाया के जंगलों में मुठभेड़ के बाद एक नक्सली का शव बरामद करने का दावा किया गया है. मारे गए नक्सली का नाम कोसा बताया जा रहा है. पुलिस का दावा है कि ये 15 वर्षों से नक्सल संगठन में शामिल था, पुलिस ने इसपर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. घटनास्थल से  एक 9 एमएम पिस्टल , एक देसी भरमार, 3 किलोग्राम का आईईडी और अन्य नक्सल सामग्री बरामद की गई है. दंतेवाड़ा एसपी ने घटना की पुष्टि की है.

इधर बीजापुर में नक्सलियों ने भैरमगढ़ बस्ती में बेनर, पोस्टर लगाए हैं. जनपद पंचायत कार्यालय के पास एनएच किनारे संदेश बोर्ड और सड़क पर नक्सलियों ने बेनर पोस्टर फेंके हैं. 26 अप्रैल को भारत बंद करने का आह्वान उन्होंने इस पर्चे में किया है. नक्सलियों ने लिखा है कि सरकार कृषि कानूनों को लाकर किसानों को ग़ुलाम बनाना चाहती है. नवजनववादी क्रांति से ही भारत की जनता को हर तरह की उत्पीड़न से मुक्ति मिलेगी. दक्षिण सबजोनल बयूरो के नाम से बैनर पोस्टर फेंके गए हैं.

यहां भाग गए नक्सली

बस्तर संभाग की कोंडागांव, नारायणपुर और कांकेर के पुलिस की संयुक्त कार्रवाई नक्सलियों के खिलाफ की गई है. ताडोकी थाना क्षेत्र के मलमेटा गांव के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस का दावा है कि खुद को कमजोर पड़ता देख जंगल का आड़ लेकर नक्सली भाग गए. मौके से 303 रायफल बरामद की गई है.अंतागढ़ एसडीओपी कौशलेंद्र पटेल ने घटना की पुष्टि की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज