Home /News /chhattisgarh /

दंतेवाड़ा में एक महिला समेत दो नक्सली गिरफ्तार, डीआरजी को सफलता

दंतेवाड़ा में एक महिला समेत दो नक्सली गिरफ्तार, डीआरजी को सफलता

डीआरजी के जवानों ने एक महिला समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

डीआरजी के जवानों ने एक महिला समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में डीआरजी (DRG) के जवानों को सफलता मिली है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में डीआरजी (DRG) के जवानों को सफलता मिली है. डीआरजी (DRG) के जवानों ने एक महिला समेत दो नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार (Arrest) किया है. इन्द्रावती एरिया में गिरफ्तार दोनों नक्सलियों के सक्रिय होने का दावा किया जा रहा है. दोनों पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित है. तुमनार के पास घेराबंदी कर आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. कई आपराधिक मामलों में पुलिस (Police) को इन आरोपी नक्सलियों की तलाश थी.

दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों (Naxalite) के प्लाटून नंबर 16 के सदस्य लालूराम वेको व सीएनएम की सदस्य लेकाम बुधरी को गिरफ्तार किया गया है. भैरमगढ़ में पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग एवं कसौली में यात्री बस को आगजनी व लूटपाट की वारदात में आरोपी नक्सली शामिल थे. डीआरजी एवं गीदम पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

मास्टर ट्रेनर केरल से गिरफ्तार
एक अन्य मामले में छत्तीसगढ़ में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों के मास्टर ट्रेनर (Master Trainer) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है. केरल और तमिलनाडु (Tamilnadu) के बार्डर पर आनाकट्टी के पास से उसे तमिलनाडु एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली डीकेएस जेडसी का सदस्य दीपक उर्फ चंदू बताया जा रहा है. इसकी तलाश पुलिस लंबे समय से कर रही थी. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कई खूंखार नक्सलियों को इसने ट्रेनिंग दी थी. छत्तीसगढ़ के साथ ही अब वे दूसरे राज्यों में भी ट्रेनिंग देने का काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें: BJP में कलह: पार्टी कार्यकर्ताओं ने सांसद के खिलाफ लगाए नारे, मनमानी का आरोप 

CM भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना 

Tags: Chhattisgarh news, Dantewada news, Naxal violence

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर