लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: 11वीं की छात्रा ने स्कूल हॉस्टल में दिया बच्चे को जन्म, सकते में प्रशासन
Dantewada News in Hindi

एएनआई
Updated: January 19, 2020, 5:47 PM IST
छत्तीसगढ़: 11वीं की छात्रा ने स्कूल हॉस्टल में दिया बच्चे को जन्म, सकते में प्रशासन
छत्तीसगढ़ में 11वीं की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म (कॉन्सेप्ट इमेज)

डिप्टी कलेक्टर (Dy Collector) ने बताया कि मामला सामने आने के बाद हॉस्‍टल के अधीक्षक को निलंबित (Suspend) कर दिया गया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्‍तीसगढ़ में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. 11वीं की एक छात्रा द्वारा स्‍कूल के हॉस्‍टल में ही बच्‍चे को जन्‍म देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि नवजात मृत पैदा हुआ. यह घटना नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के पतारस स्थित एक स्‍कूल की है. डिप्‍टी कलेक्‍टर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा, 'नवजात मृत पैदा हुआ.'

डिप्‍टी कलेक्‍टर के अनुसार, छात्रा ने बताया कि वह पिछले दो वर्षों से गांव के ही एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में है. हॉस्‍टल के अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. इस घटना के सामने आने के बाद से आपसपास के इलाके में सनसनी सी फैल गई है.



छात्रा को आनन-फानन में लाया गया अस्‍पताल11वीं की छात्रा द्वारा स्‍कूल के हॉस्‍टल में ही बच्‍चे को जन्‍म देने की जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन में उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. डिप्‍टी कलेक्‍टर ने बताया कि हॉस्‍टल अधीक्षक को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस बाबत अस्‍पताल के कर्मचारियों और अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी. उन्‍होंने बताया कि स्‍कूल प्रशासन ने मृत नवजात को छात्रा के परिजनों के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें: आदिवासी हॉस्टल में रैगिंग का मामला: सालों बाद होश में आई सरकार, दिया ये बड़ा आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 9:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर