कोविड-19: बस्तर में एक हाथ में AK-47, दूसरे में राशन लेकर कोरोना से जंग लड़ रही CRPF

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सीआरपीएफ के जवान लोगों को जागरूक कर रहे हैं.
कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सीआरपीएफ के जवान लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

हाथो में एके-47 लेकर नक्सलियों से सामना करने वाले छत्तीसगढ़ के बस्तर में तैनात सीआरपीएफ के जवान इन दिनों बीहड़ो में दोहरी भूमिका में नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. हाथो में एके-47 लेकर नक्सलियों से सामना करने वाले छत्तीसगढ़ के बस्तर में तैनात सीआरपीएफ के जवान इन दिनों बीहड़ो में दोहरी भूमिका में नजर आ रहे हैं. अब जवानो के एक हाथ मे हथियार है तो दूसरे हाथो में राहत सामग्री दिखती है. जवान नक्सल ऑपरेशन के साथ साथ अब अन्य राज्यों से तेलंगाना, आंध्र प्रदेश से आने वाले मजदूरों की पड़ताल कर रहे हैं. मकसद सिर्फ इतना कि क्षेत्र को कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर रखा जा सके.

दंतेवाड़ा में सीआरपीएफ के जवान ऑपरेशन के साथ साथ बीहड़ो में जागरुकता अभियान चला कर ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने का संदेश दे रहे हैं. जवान एके 47 हाथों में लेकर ग्रामीणों को जरूरत का समान बांट रहे हैं. जिले के अरनपुर के सरपंच पारा, सोमा पारा एवं मेड़पाल में मजदूरी कर आने वाले ग्रामीणों को भी तलाश रहे हैं. नक्सल प्रभावित क्षेत्र अरनपुर से ज्यादातर ग्रामीण मजदूरी करने अन्य राज्यों में जाते हैं.

बांट रहे ये सामान
सीआरपीएफ के जवान फूड पैकेट, टॉफी, चॉकलेट, बिस्किट आदि सामानों का वितरण कर रहे हैं. नक्सल प्रभावित क्षेत्र अरनपुर में ऑपरेशन के साथ साथ जवान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपाय भी बता रहे हैं. बकायदा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इन्ही क्षेत्रों से ज्यादातर ग्रामीण मजदूरी के लिए तेलंगाना, आंध्र प्रदेश जाते हैं. अधिकांस वापस लौट चुके हैं. इसलिए गांव में जा जाकर समझाइस के साथ चेकअप किया जा रहा है. कोरोना वायरस से कोई संक्रमित न हो जिसके लिए प्रशासन को सूचना देने की बात कही जा रही है. सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट अमित सिंह के साथ निरीक्षक विजय नरसिम्हा मूर्ति, रामानंद आमिर खान भी साथ दे रहे हैं.
ये भी पढ़ें:


कोविड-19: लॉकडाउन में हजामत बनवाने तरस रहे लोग, सैलून संचालकों की भी बढ़ी मुसीबतें

COVID-19: लॉकडाउन में आदिवासियों का राशन लूट रहे नक्सली, हर परिवार से 500 रुपये भी मांग रहे!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज