लाइव टीवी

दंतेवाड़ा में तैनात CRPF जवान की गोली लगने से कैंप में ही मौत, आत्महत्या की आशंका
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: March 22, 2020, 12:59 PM IST
दंतेवाड़ा में तैनात CRPF जवान की गोली लगने से कैंप में ही मौत, आत्महत्या की आशंका
दंतेवाड़ा पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada) में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) के एक जवान की मौत गोली लगने से हो गई है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada) में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) के एक जवान की मौत गोली लगने से हो गई है. रविवार की सुबह सीआरपीएफ कैंप में ही जवान की लाश मिली है. आशंका जताई जा रही है कि जवान ने खुद को ही गोली माकरकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. प्रथम दृष्टिया आत्महत्या मानकर ही पुलिस जांच कर रही है. शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक जवान का नाम सुब्रतो सरकार है, वो बंगाल के नदिया का रहने वाला था. दंतेवाड़ा में सीआरपीएफ की 195 बटालियन में वे बड़े गुडरा पोस्ट पर तैनात था. बताया जा रहा है कि शनिवार की देर रात तक वो मोबाइल फोन पर किसी से बात करता रहा. इसके बाद सुबह गोली की आवाज सुनाई दी और फिर उसका शव बरामद किया गया. पुलिस जवान का कॉल डीटेल खंगाल रही है.

लगातार आत्महत्या कर रहे जवान
एक आंकड़े के मुताबिक साल 2019 में प्रदेश में 36 जवानों ने आत्महत्या कर ली थी. छत्तीसगढ़ में ऐसी भी कई घटनाएं हुईं हैं, जिनमें जवानों ने अपनी सर्विस रायफल या पिस्टल का इस्तेमाल दुश्मनों पर करने की बजाय खुद को खत्म करने में किया है. राज्य के पुलिस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2007 से साल 2019 तक की स्थिति के अनुसार सुरक्षा बल के 201 जवानों ने आत्महत्याएं की हैं. इनमें राज्य पुलिस के और अर्धसैनिक बलों के जवान शामिल हैं. वहीं साल 2020 में अब तक 6 से अधिक जवान आत्महत्या कर चुके हैं.



ये भी पढ़ें: जनता कर्फ्यू: PM नरेन्द्र मोदी की अपील का छत्तीसगढ़ में कितना है असर?

सुकमा नक्‍सली मुठभेड़: घने जंगलों में 17 जवान लापता, बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आए थे माओवादी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर