लाइव टीवी

गांधी जयंती: दंतेवाड़ा में CRPF जवानों ने की बस स्टैंड की सफाई

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: October 2, 2018, 2:06 PM IST
गांधी जयंती: दंतेवाड़ा में CRPF जवानों ने की बस स्टैंड की सफाई
गांधी जयंती: दंतेवाड़ा में CRPF जवानों ने की बस स्टैंड की सफाई

हाथों में बंदूक थामकर नक्सलियों को जंगलों में खदेड़ने वाले जवानों ने मंगलवार को गांधी जयंती के मौक पर अपने हाथों में फावड़ा, कुदाली और तगाड़ी लेकर बस स्टैंड परिसर की सफाई की.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में हाथों में बंदूक थामकर नक्सलियों को जंगलों में खदेड़ने वाले जवानों ने मंगलवार को गांधी जयंती के मौक पर अपने हाथों में फावड़ा, कुदाली और तगाड़ी लेकर बस स्टैंड परिसर की सफाई की.

बता दें कि 231 बटालियन के जवानों ने करीब 20 मिनट में ही बस स्टैंड परिसर की पूरी गंदगी से साफ कर चकाचक कर दिया. इसी के साथ 231 बटालियन सीआरपीएफ ने गांधी जयंती पर स्वच्छता का संदेश दिया. जवानों के स्वच्छता के इस प्रयास को देख आम नागरिकों ने भी खूब प्रशंसा की. साथ ही खुद भी इस मुहिम में जवानों के साथ सफाई अभियान में जुट गए.

वहीं इस मौके पर 231 बटालियन के कमांडेंट जितेंद्र सिंह ने बताया कि सीआरपीएफ हमेशा की तरह अपने सामाजिक समर्पण को साफ करते हुए हमेशा ही सामाजिक कार्यों के लिए तत्पर रहती है. उन्होंने कहा कि स्वच्छता को बनाए रखने के लिए आम आदमी को जागरूक होना जरूरी है. जितेंद्र सिंह ने कहा कि स्वच्छता सिर्फ एक दिन का कार्यक्रम नहीं बल्कि हर समय स्वच्छता के संकल्प को ध्यान में रखना जरूरी है. तभी हमारे आसपास के वातावरण को गंदगी से दूर रखा जा सकेगा.

स्वच्छता के प्रति हर किसी को अपना कर्त्वय निभाना होगा, तभी वह एक स्वच्छ वातावरण से खुशहाल रह सकेगा.

ये भी पढ़ें:- दंतेवाड़ा: NMDC गेट के बाहर आदिवासी महासभा ने किया चक्काजाम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2018, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...