• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा: 19 जवानों की हत्या में शामिल 1 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा: 19 जवानों की हत्या में शामिल 1 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

Naxalites involved in killing 19 soldiers, surrendered, Dantewada in Bastar, Chhattisgarh, naxal, दंतेवाड़ा में नक्सली सरेंडर, बस्तर, छत्तीसगढ़, नक्सल हिंसा

Naxalites involved in killing 19 soldiers, surrendered, Dantewada in Bastar, Chhattisgarh, naxal, दंतेवाड़ा में नक्सली सरेंडर, बस्तर, छत्तीसगढ़, नक्सल हिंसा

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिलने का दावा किया जा रहा है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिलने का दावा किया जा रहा है. पुलिस (Police) का दावा है कि दंतेवाड़ा के नक्सल संगठन के मलांगीर एरिया कमेटी के जनमिलिशिया कमांडर हडमा ने सरेंडर ​किया है. हडमा पर 19 जवानों व जनप्रतिनिधियों की हत्या (Murder) का आरोप था. पुलिस ने उसपर एक लाख रुपये के इनाम घोषित कर रखा था. नक्सल संगठन में उपेक्षा व उनके षड़यत्रों से परेशान होकर उसने हिंसा का रास्ता छोड़ा.

दंतेवाड़ा (Dantewada) के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव (SP Dr. Abhishek Pallav) के समक्ष जनमिलिशिया कमांडर हडमा ने सरेंडर (Surrendere) किया है. आरोपी की तलाश लंबे समय से पुलिस कर रही थी. इसी बीच उसने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया. एसपी पल्लव ने बताया कि समर्पित ​नक्सली ने राज्य सरकार की योजनाओं से प्रभावित होकर समर्पण किया है. सरकार की योजना के तहत उसे सभी लाभ दिए जाएंगे.

इन वारदातों में था शामिल
दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मई 2012 में किरंदुल स्थित एनएमडीसी की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के जवान बोलेरो वाहन से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान उनके वाहन को ब्लास्ट कर उड़ा दिया गया. इसमें एक प्रधान आरक्षक समेत 5 जवानों की शहादत हो गई थी. इसके अलावा अप्रैल 2015 में पुलिस के एंटी लैंडमाइन वाहन को नक्सलियों ने उड़ा दिया था, इसमें भी 5 जवान शहीद हो गए थे. इन वारदातों में हडमा शामिल था. इसके अलावा अन्य हिंसात्मक घटनाओं में भी उसे पुलिस ने आरोपी बनाया था.

ये भी पढ़ें: स्टील कारो​बारियों के 30 ठिकानों पर आयकर की दबिश, करोड़ों रुपयों के टैक्स चोरी की आशंका  

छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव का ऐलान, 21 दिसंबर को वोटिंग, 24 को आएंगे रिजल्ट  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज